प्रधानमंत्री उजाला योजना के अवशेष 40094 लाभार्थियों के आधार को बैंक खातों से लिंक कराने के लिए विक्रय प्रबंधकों/गैस एजेंसियों को एक सप्ताह का अल्टीमेटम*

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

 वाराणसी। अपर जिलाधिकारी (ना0आ0) जवाहर लाल श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बुधवार को राइफल क्लब सभागार में आयोजित बैठक में शासन के निर्देशानुसार प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की शुद्धता एवं पारदर्शिता के दृष्टिगत जनपद में अवशेष 40094 लाभार्थियों, जिनका बैंक खाता उनके आधारकार्ड से लिंक नहीं हैं के संबंध में समस्त विक्रय प्रबंधकों/गैस एजेंसियों के संचालकों को निर्देशित किया कि 01 सप्ताह में ऐसे लाभार्थियों से संपर्क एवं समन्वय स्थापित करते हुए उनके आधार को बैंक खातों से लिंक कराने के साथ ही एन०पी०सी०आई० सक्रिय कराना सुनिश्चित करें। जिससे शासन द्वारा प्रदान की जाने वाली सब्सिडी/अन्य लाभ सुचारू रूप से उज्ज्वला लाभार्थियों को प्राप्त हो सके।  



 अपर जिलाधिकारी (ना०आ०) ने समस्त विक्रय प्रबंधकों/गैस एजेंसियों के संचालकों को निर्देशित किया गया कि यह योजना शासन की शीर्ष प्राथमिकताओं में से हैं। उक्त कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। साथ ही जिला पूर्ति अधिकारी ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना कनेक्शनधारकों को बताया है कि अपने-अपने बैंक खातों की आधार लिंक कराते हुए एन०पी० सी०आई० सक्रिय कराना सुनिश्चित करेंगे। निर्धारित समयावधि के पश्चात् जिन उज्ज्वला कनेक्शनधारकों का बैंक खाता आधार से लिंक/एन०पी०सी०आई० सक्रिय नहीं होगा उनका भविष्य में प्राप्त होने वाली सब्सिडी बंद हो जायेगी, जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी उपभोक्ता की होगी।

***********************************

 बेख़ौफ़ खबर भारत न्यूज़

                             बृजेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)