काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के समस्त कार्यों को समय से पूर्ण करें-जिलाधिकारी

Bekauf Khabar Bharat
By -
0


  वाराणसी। जिलाधिकारी एस. राजलिंगम की अध्यक्षता में काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव की अब तक की तैयारियों एवं शेष कार्यों को त्वरित गति से कराए जाने के संबंध में गुरुवार को कैंप कार्यालय में देर शाम बैठक हुई। जिसमें अब तक की तैयारियों की समीक्षा के दौरान उन्होंने निर्देशित किया कि सभी आयु वर्ग, समस्त वर्गों, संगठनों विभागों, समितियों व सामाजिक संगठनों से अधिक से अधिक प्रतिभागियों का पंजीकरण कराया जाए। समस्त संबंधित जोनल अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों के नामचीन कलाकारों से भी तत्काल संपर्क कर उनको भी कार्यक्रम से जोड़ने का कार्य करें।

         जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त प्रसिद्ध सेलिब्रिटी कलाकारों से शीघ्र संपर्क कर लिए जाने का निर्देश दिया। न्याय पंचायत, ब्लॉक, जोन व विश्वविद्यालय स्तर के कार्यक्रमों के साथ ही जनपद स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की समस्त तैयारी सुनिश्चित किए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के मेगा इवेंट की आयोजन की तैयारियों को लेकर निर्देशित किया कि सेलिब्रिटी कलाकारों का चयन की कार्यवाही करते हुए उनसे संपर्क कर आमंत्रित करने की भी कार्यवाही अभिलंब कर लिया जाए। जनपद स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों के साथ ही मेगा इवेंट के दृष्टिगत उपर्युक्त कार्यक्रम स्थलों का अभिलंब चयन करते हुए वहां लाइट, साउंड सिस्टम व अन्य आवश्यक प्रबंध समय से पूर्ण करा लिया जाए। उन्होंने अधिकारियों को कार्यक्रम को व्यवस्थित एवं समुचित तरीके से संपन्न कराए जाने हेतु माइक्रो प्लान बना कर उसी के अनुरूप कार्य किए जाने का निर्देश दिया। कार्यक्रम के प्रतिभागियों के प्रमाण पत्र, ट्रॉफी, सम्मान पत्र सहित समस्त तैयारियां ससमय सुनिश्चित कराए जाने पर उन्होंने विशेष जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देशित करते हुए कहा कि काशी संसद सांस्कृतिक महोत्सव की तैयारियों में किसी भी स्तर पर स्थिरता नहीं होनी चाहिए।

       बताते चलें कि "काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव" कार्यक्रम के अंतर्गत प्रतियोगिता पहले न्याय पंचायत से शुरू होकर ब्लॉक पर होते हुए जिले में आयोजित होगा। जो ग्रामीण स्तर पर 01 से 05 सितंबर न्याय पंचायत, 07 से 12 सितंबर ब्लॉक स्तर, शहरीय स्तर पर 01 से 10 सितंबर तक जोनल स्तर, 17 से 23 सितंबर तक जिला स्तर तथा 24 सितंबर को मेगा इवेंट होगा। काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव में गायन, वादन, नृत्य एवं नुक्कड़ नाटक कार्यक्रम आयोजित होंगे। गायन में शास्त्रीय गायन, उप शास्त्रीय गायन, लोक गायन व सुगम संगीत, नृत्य में शास्त्रीय नृत्य, लोक नृत्य व जनजातीय नृत्य तथा वादन में स्वर वाद्य, ताल वाद्य व लोक वाद्य प्रमुख हैं। प्रतिभागी समूह में 10 से 18 वर्ष बालक/बालिका, 19 से 40 वर्ष तथा इससे ऊपर 60 वर्ष आयु वर्ग के कलाकार हिस्सा लेंगे।
       बैठक में मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल, सभी एडीएम, एसडीएम सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
*************************************
 बेख़ौफ़ खबर भारत न्यूज़
           बृजेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)