आगामी त्योहारों को देखते हुए पुलिस उपायुक्त काशी जोन द्वारा आदमपुर थाने पर आहूत की गई पीस कमेटी मीटिंग

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी : :आर0एस () गौतम पुलिस उपायुक्त काशी जोन द्वारा सहायक पुलिस आयुक्त कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आदमपुर थानाध्यक्ष कोतवाली की उपस्थिति में आगामी त्यौहार चेहल्लुम, जन्माष्टमी के दृष्टिगत थाना आदमपुर अन्तर्गत पीस कमेटी की बैठक आहूत की गयी। बैठक में क्षेत्र के सभी सम्भ्रान्त व्यक्ति इम्तियाज अहमद अंसारी, राजू भारती ( पूर्व पार्षद), छोटे लाल जायसवाल,यासीन, रोहित जायसवाल (पार्षद हनुमान फाटक), शामिल रिजवी, जमाल अंसारी व अन्य व्यक्ति मौजूद रहे। बैठक के दौरान उनकी समस्याओं को सुना गया तथा शांति / सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाये रखते हेतु अपील करते हुए पुलिस उपायुक्त द्वारा आगामी त्यौहार के दृष्टिगत मीटिंग के दौरान निम्न निर्देश दिये गये-


1. पुलिस उपायुक्त काशी जोन द्वारा गोष्ठी में मौजूद समस्त व्यक्तियों से अपील की गयी कि चेहल्लुम जुलूस अपने पारम्परिक रूप से निर्धारित मार्ग से ही निकाले जायेंगे


तथा रक्षाबन्धन एवं जन्माष्टमी का त्यौहार भी परम्परागत ही मनाएं किसी प्रकार कोई नई परम्परा नहीं शुरू की जायेगी ।

2. पुलिस उपायुक्त काशी जोन द्वारा गोष्ठी में सम्बिन्धित को निर्देशित किया गया कि जुलूस के रास्ते का अवलोकन कर लें कि कहीं किसी प्रकार का व्यवधान न हो, यदि ऐसी कोई बात प्रकाश में आये तो वैकल्पिक व्यवस्था बना लें।

3. पुलिस उपायुक्त काशी जोन द्वारा गोष्ठी में सम्बन्धित को निर्देशित किया गया कि जुलूस मार्ग में पड़ने वाले बिजली तार/खुले हुए सीवर / जुलूस के दौरान मार्ग में पड़ने वाले व्यवधान आदि को सम्बन्धित पत्राचार कर समय से ठीक करा लें।

4. पुलिस उपायुक्त काशी जोन द्वारा गोष्ठी में सम्बिन्धित को यह भी निर्देशित किया गया कि आप सभी यह भी सुनिश्चित कर ले की जुलूस के दौरान किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय बात न हो।


 5. पुलिस उपायुक्त काशी जोन द्वारा गोष्ठी में जुलूस संयोजको से अपील की गयी कि जुलूस में शामिल होने वाले व्यक्तियों / वॉलंटियर का पहचान पत्र बना के दें तथा जुलूस के आगे-पीछे व दाएँ-बाएँ तैनात करेंगें तथा यह भी सुनिश्चित करें कि जुलूस में कोई अन्य बाहरी व्यक्ति सम्मिलित न होने पाये।

6. पुलिस उपायुक्त काशी जोन द्वारा गोष्ठी में मौजूद समस्त व्यक्तियों से अपील की गयी कि आप लोग अफवाहों से बचें, यदि कोई व्यक्ति चाहे वह किसी भी धर्म संप्रदाय का हो अफवाह फैलाते हो तो संबंधित प्रभारी निरीक्षक थानाध्यक्ष एवं पुलिस के उच्च अधिकारियों से संपर्क कर अवगत कराएं। यदि कोई व्यक्ति अफवाहों पर विचार कर किसी प्रकार का कोई उदंडता करेगा तो उसके विरुद्ध विधिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

7. पुलिस उपायुक्त काशी- जोन द्वारा निर्देश दिया कि कोई भी लाउड स्पीकर का प्रयोग तेज ध्वनि में नहीं करेगा। मा0 न्यायालय के आदेशानुसार निर्धारित डेसीबल में ही ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग किया जायेगा। यह सुनिश्चित किया जायेगा कि लाउड स्पीकर की आवाज कार्यक्रम स्थल से बाहर न जाये।

8. पुलिस उपायुक्त काशी जोन द्वारा सर्व सम्बन्धित को अवगत कराया गया कि सोशल मीडिया / अन्य माध्यमों से नफरत व द्वेष फैलाने वाले अफवाहों से बचें तथा स्वयं भी सोशल मीडिया के माध्यम से इस प्रकार को कोई मैसेज न भेजे जिससे कानून व्यवस्था के प्रतिकूल स्थिति उत्पन्न होने पाये। सोसल  मीडिया पर निरंतर निगरानी रखी जा रही है,।

******************************

 बेख़ौफ़ खबर भारत न्यूज़ 

                       बृजेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)