आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत ग्रीवेंस कमिटी की बैठक आयोजित,स्वास्थ्य मंत्री प्रो सत्यपाल सिंह बघेल ने की अध्यक्षताL

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी। सर्किट हाउस में शुक्रवार को आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत ग्रीवेंस कमिटी की बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता स्वास्थ्य राज्य मंत्री प्रो सत्यपाल सिंह बघेल ने की। उनके साथ नेशनल हेल्थ एशोरिटी (एनएचए) की निदेशक लता गनपति, भाजपा जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संदीप चौधरी डाइस पर मौजूद रहे। 



जनपद में राज्यमंत्री के द्वारा हो रही ग्रीवेंस कमेटी की बैठक के बारे में पूछा गया कि कब-कब मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय निजी चिकित्सालय के साथ बैठक करते हैं, जिस पर निजी चिकित्सालयों ने बताया कि जिले में चल रही है ग्रीवेंस कमेटी सेवा से वह संतुष्ट हैं और यहां पर  कोई समस्या नहीं होती है। इसके साथ ही उन्होंने आयुष्मान भारत योजना के तहत संबंध निजी और सरकारी चिकित्सालयों के चिकित्सकों से बात की। साथ ही उनसे भुगतान तथा दावा प्रक्रिया (क्लेम प्रोसेस) में आ रही समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली। कुछ निजी चिकित्सालयों द्वारा बताया गया कि कभी कभी साचीज के स्तर से क्लेम प्रोसेस में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस दौरान बीएचयू की चिकित्सक द्वारा हेड इंजरी के मरीजों के संबंध में इम्प्रॉपर पैकेज होने की बात कही गई। राज्यमंत्री ने  सभी के द्वारा दी गई जानकारियों को ध्यान पूर्वक सुना तथा कहा कि वह साचीज के साथ लखनऊ में एक मीटिंग करेंगे तथा जिस स्तर पर कमी देखी जा रही है उसमें शत प्रतिशत सुधार किया जाएगा।

     बैठक मुख्य चिकित्सा अधिकारी के द्वारा अवगत कराया गया कि प्रत्येक माह में एक बार ग्रीवेंस कमेटी की बैठक आयोजित की जाती है जिसमें समस्त निजी और राजकीय चिकित्सालय अपने रिजेक्ट हुए केस को लेकर के आते हैं। बैठक में डिप्टी सीएमओ डॉ पीयूष राय, डॉ आरके सिंह, बीएचयू, होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल, समस्त सरकारी चिकित्सालयों के अधीक्षक तथा अन्य निजी चिकित्सालयों के चिकित्सक समेत राज्य स्तरीय साचीज की टीम, डीआईयू टीम से डीपीसी डॉ पूजा जायसवाल, डीआईएसएम नवेंद्र सिंह, डीजीएम सागर कुमार एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

*********************************

 बेखौफ खबर भारत न्यूज़

           बृजेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)