मंडलायुक्त सांसद खेल प्रतियोगिता की तैयारियों की भी समीक्षा करते हुए खेल एसोसिएशन के पदाधिकारियों से की वार्ता

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी। मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में वाराणसी लोकसभा में आयोजित हो रहे काशी सांसद सांस्कृतिक कार्यक्रमों की अब तक के हुए कार्यक्रमों की विधावार समीक्षा की।


 उन्होंने कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर लापरवाही बरतने पर सख्त नाराजगी जताते हुए सभी को आज पूरी तैयारी करने का निर्देश देते हुए सभी पांचों जोन तथा तीनों ब्लॉक के इंचार्ज को दो घंटे के अंदर जीते हुए प्रतिभागियों की विज्ञप्ति जारी करने का निर्देश दिया।


 मंडलायुक्त ने सभी वेन्यू के लिए 5-6 होर्डिंग्स लगवाने तथा बने हुए सेल्फी पॉइन्ट को छोटा करते हुए उसको अच्छे से साज-सज्जा करने हेतु भी निर्देशित किया गया। उन्होंने कहा कि आयोजित हो रहे कार्यक्रमों पर प्रधानमंत्री की सीधी निगाह है जिसको पूरे जिम्मेदारी से करना होगा। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का आगमन इसी कार्यक्रमों के मद्देनजर हो रहा है जिसमें विजेताओं को उनके द्वारा पुरस्कृत किया जायेगा। उन्होंने कहा कि पूरे देश के लोगों का ध्यान इन सभी प्रतियोगियों पर लगा हुआ है

 इसलिए हमें पूरी तैयारी अच्छे से करना होगा। उन्होंने अधिकारियों को स्वतः साइट विजिट करने हेतु निर्देशित करते हुए सभी को साथ बैठकर तैयारियों की समीक्षा हेतु भी निर्देशित किया। 

     मंडलायुक्त ने सभी आयोजन स्थलों पर प्रोफेशनल साउंड सिस्टम लगाने तथा पोर्टल पर पूरी जानकारी देने हेतु भी निर्देशित किया। उन्होंने बन रही बुकलेट तथा कॉफी टेबल बुक, वीडियो क्लिप को लेकर पूरी तन्मयता बरतने को कहा।

 मंडलायुक्त ने न्याय पंचायत स्तर तथा जोनल स्तर पर हुए विजेता रहे प्रतिभागियों के नाम स्कूल के नोटिस बोर्ड पर लगाने, उनको फोन करके इन्फॉर्म करने तथा पीडीएफ के माध्यम से प्रदर्शित करने हेतु भी निर्देशित किया। उन्होंने जिले पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को 17 सितम्बर से आयोजित करने हेतु निर्देशित किया तथा 16 सितम्बर तक पूरी तैयारी करके रिहर्सल करने हेतु भी निर्देशित किया। उन्होंने दिव्यांगजनों हेतु अलग से केटेगरी बनाने का निर्देश भी बैठक में दिया। 

  इससे पूर्व बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि कुल 17 विधाओं में अब तक न्याय पंचायत स्तर पर कुल 12096 प्रतिभागियों ने भाग लिया जिनमें से 1656 को ब्लाक स्तर हेतु चयनित किया गया था जिसमें से 369 को जिले स्तर हेतु चयनित किया गया है तथा इसी तरह जोनल स्तर पर कुल 22304 प्रतिभागियों ने भाग लिया जिसमें से 3150 विजेताओं को अगले स्तर पर चयनित किया गया है। 


मंडलायुक्त द्वारा खेल एसोसिएशन के पदाधिकारियों* से भी वार्ता करते हुए उनसे अक्तूबर माह में आयोजित होने वाले सांसद खेल प्रतियोगिता की तैयारियों हेतु भी वार्ता की गयी जिसमें उन्होंने सभी से आयोजित होने वाले कुल 25


विधाओं के नियम व शर्तों हेतु विज्ञप्ति बनाने हेतु निर्देशित किया गया ताकि प्रतिभागियों को इस संबंध में पूरी जानकारी हो सके जिससे वे अपनी तैयारी कर सकें। 


उन्होंने आयोजित होने वाले कुल 25 खेलों जिनमें एथलेटिक्स, कबड्डी, खो-खो, हॉकी, फुटबाल, हैंडबॉल, जूडो, कराटे, बैडमिंटन, राइफल शूटिंग, योगासन, रस्साकशी आदि के संबंध में जोन व जिले स्तर पर आयोजित होने के संबंध में दिन वार समीक्षा कैलेंडर तैयार करने हेतु भी निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि उक्त के संबंध में बनने वाले पोर्टल को एक-दो दिन में तैयार करा लिया जाये जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा आगामी दौरे के दौरान किया जायेगा जिसमें वो गंजारी स्टेडियम का भी शिलान्यास करेंगे।

************************************

  बेखैफ  खबर भारत न्यूज़

                                 बृजेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)