स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत बरेका में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी :रेल मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशानुसार बरेका महाप्रबंधक बासुदेव पांडा के दिशानिर्देशन एवं संरक्षा विभाग के तत्वावधान में दिनांक 16 से 02 अक्टूबर तक बरेका में स्वच्छता पखवाड़ा का मनाया जा रहा है । 


जिसके अंतर्गत बरेका में स्वच्छता जन जागरूकता हेतु प्रभात फेरी, श्रमदान, वृक्षारोपण, नो यूज ऑफ सिंगल प्लास्टिक सहित अन्य विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है । 

 


स्वच्छता पखवाड़ा 2023 की श्रृंखला में आज दिनाक 22 सितंबर को लाउडहेलर के माध्यम से बरेका कारखाना के लोको फ्रेम शाप में स्वच्छता जागरुकता से संबंधित जन-जागरूकता का आयोजन किया गया । साथ ही कर्मचारियों द्वारा अपने-अपने कार्यस्थल की भी साफ-सफाई एवं पंफ्लेट का वितरण करते हुए स्वच्छता जागरुकता से संबंधित जन-जागरूकता की गई । 

इसके पूर्व बरेका में स्वच्छता जागरुकता हेतु स्वच्छता शपथ का भी आयोजन किया गया। इसके अतिरिक्त  स्वच्छता संबंधित पोस्टर कारखाना परिसर तथा प्रशासनिक भवन में विभिन्न उपयुक्त स्थानों पर लगाया गया । इसी कड़ी में स्वच्छता जागरुकता हेतु प्रशासन भवन के रिशेप्शन एरिया एवं बरेका कारखाने के पूर्वी गेट पर स्वच्छता एवं नो यूज़ आफ सिंगल प्लास्टिक से संबंधित पोस्टर प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया।

************************************

 बेख़ौफ़  खबर भारत न्यूज़ 

                                बृजेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)