संत कवर राम सिंधी युवा समिति ने सिंघी वीरांगनाओं का किया सम्मान

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी: सन्त कवर राम सिन्धी युवा समिति के 18वे स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर सिगरा स्थित होटल में आयोजित "सिंधु वीरांगना " सम्मान समारोह में वाराणसी जिले विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ठ स्थान हासिल करने वाली 27 बालिकाओं को सिंधु वीरांगना सम्मान से सम्मानित किया गया।



सर्व प्रथम कार्यक्रम का शुभारंभ इष्ट देव झूलेलाल साई चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर इष्ट वंदना के साथ हुवा। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की भुमिका में पूर्व बीकानेर यूनिवर्सिटी प्रो पाडिया ने सभी बालिकाओं को सम्मानित करते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि युवाओं को अपने जीवन का लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए और उसको पाने के लिए पुरी कोशिश करनी चाहिए,

 जहां एक सोशल मीडिया लोगों को नई चीजों से अवगत कराता है तो वही इसके साईड इफेक्ट भी होते हैं इसको युवाओं को समझना होगा। साथ सिन्धी युवा समिति द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना भी की,वही कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि पूर्व विभागा अध्यक्ष संगीत संकाय बीएचयू की प्रो मंगला कपूर ने संस्था द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए कहा जीवन में तमाम चुनौतियां युवाओं को आयेगी परन्तु बिना रुके अपने आत्मबल बनाएं रखना और उन चुनौतियों का सामना करते हुए अपने लक्ष्य तक पहुंचाना होगा।इसके पूर्व कार्यक्रम के शुभारंभ में सभी अतिथियों का स्वागत संस्था के अध्यक्ष दीपक वासवानी ने किया। संस्था का परिचय मनोज लखमानी ने दिया। 


सिन्धी युवा समिति के आने वाले नए सत्र के अध्यक्ष पवन शादिजा की घोषणा संस्था के संस्थापक अध्यक्ष चन्दन रुपानी ने किया। 


वही अयोजन का सफल संचालन धर्मेंद्र सहेता, प्रमोद शर्मा ने किया तो कार्यक्रम सफल बनाने में कमल हरचानी, दिलीप आहुजा, सुनील वाध्या की अहम भूमिका निभाई वही सयोजक के रुप में विवेक बदलानी, जय लालवानी, विशन रुपेजा, गौतम बिजलानी रहें। इस समारोह में समाज सेवी विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधी मुखिया जन व विशिष्ठ जन उपस्थित रहे। अंत में धन्यवाद ज्ञापन सचिव मनोज मुर्जानी ने दिया ।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)