खुदरा व्यापारी वर्ग आनलाइन व्यापार का बहिष्कार करेंगे-शिव कुमार गुप्ता

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी । दिनांक 4 नवंबर, दिन शनिवार को उद्योग व्यापार मंडल समिति (उप्र) द्वारा आज गोलघर स्थित पराड़कर स्मृति भवन के सभागार में आनलाइन कम्पनियों के निरंतर सरकार के बनाएं नियमों की अनदेखी को लेकर  पत्रकार वार्ता की।


पत्रकारवार्ता में समिति के प्रदेश अध्यक्ष शिव कुमार गुप्ता ने पत्रकारों को बताया कि इन  आनलाईन कम्पनियों द्वारा  सरकार के बनाए गये नियमों की निरंतर अनदेखी करने के कारण आज खुदरा व्यापार को जबरदस्त चोट पहुंच रहा हैं, इन्हें तत्काल रोका जाना चाहिएं। इन  कम्पनियों के गोदामों की भी जांच-पड़ताल हो ताकि उनका अवैध रूप से कारोबार संचालन पकड़ा जाये। उत्तर प्रदेश के प्रमुख बाजारों में अतिक्रमण, अवैध ई-रिक्शा, ओला, टोटो की वजह से लगने वाले जाम से करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी खुदरा व्यापारी की दुकान पर ग्राहक नहीं पहुंच पा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में तकरीबन बीस लाख से अधिक पंजीकृत व्यापारियों के द्वारा चुनकर व्यापारी समाज के प्रतिनिधियों को भी विधान परिषद में भेजा जाये। 

शिव कुमार गुप्ता ने कहा कि छोटे एवं खुदरा व्यापारियों का फूरड विभाग, बाट-माट विभाग एवं अन्य विभागों द्वारा आये-दिन किए जा रहे उत्पीड़न से व्यापारी वर्ग परेशान हैं। आनलाइन व्यापार के कारण ही आज सारा बाजार सुना पड़ा हुआ है, लोग बेरोजगार हो रहे हैं, देश में दिनों-दिन बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। हम छोटे व्यापारी द्वारा अपने व्यापार को बचाने के लिए दिपावली पर आनलाइन व्यापार का बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया है।

पत्रकारवार्ता में मुख्य रूप से शिव कुमार गुप्ता, गया प्रसाद, अभिषेक श्रीवास्तव आदि  व्यापारी गण उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)