स्मिथ स्कूल के विद्यार्थियों ने वार्षिकोत्सव में मचाया धमाल

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी :डब्ल्यू एच० स्मिथ मेमोरिलय स्कूल 65वें स्थापना दिवस पर प्रतिबिम्ब 2023 के वार्षिकोत्सव के प्रथम चरण को पूरे धूमधाम से आज दिनांक 8 नवम्बर 2023 दिन बुधवार को सेन्ट पॉल चर्च ग्राउण्ड, सिगरा, वाराणसी में सायं 5:00 जे मनाया गया।


 कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ० सत्य नारायण संखवार निदेशक आई०एम०एस०, बी०एच०यू० व विशिष्ट अतिथि श्रीमती तमन्ना रजा के दीप प्रज्ज्वलन के साथ कार्यक्रम का औपचारिक शुभारम्भ हुआ। 


अतिथियों के आगमन पर अध्यापक- अध्यापिकाओं, छात्र- छात्राओं व अभिभावकों ने खड़े होकर करतल ध्वनियों से स्वागत किया। तत्पश्चात प्रधानाचार्या डॉ० अनीता पॉलिन डे एवं प्रबंधक प्रदीप कुमार डे ने उपस्थित मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों का स्वागत किया।


 प्रधानाचार्या ने भाषण में सर्वप्रथम ईश्वर को धन्यवाद दिया तथा उन्होंने विद्यालय, शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं की उपलब्धियों से सबको अवगत कराते हुए बताया कि आज हमारा विद्यालय 2500 छात्रों को प्रतिवर्ष शिक्षा प्रदान कर एक विशाल वट वृक्ष के समान समाज को एक नई दिशा देने में अग्रसर है। यहाँ से शिक्षा प्राप्त किए हुए बच्चे देश-विदेश में अपना नगर एवं देश का नाम रौशन कर रहे हैं। प्रधानाचार्या ने अभिभावकों के प्रति भी आभार प्रकट करते हुए कहा कि हम आप सभी के आभारी है जिन्होंने विद्यालय पर भरोसा करते हुए अपने पाल्यों को हमारे पास शिक्षण ग्रहण करने के लिए भेजा है।कक्षा 2 से कक्षा 5 के 150 छात्र-छात्राओं ने द वर्ल्ड इज अवर होम (दुनिया हमारा घर) में 4 देशों के विशेष नृत्य ने दर्शको का मन मोह लिया। कक्षा 1-4 के रेड क्वायर (समूह गायन) 500 बचों द्वारा संगीत की मनमोहक स्वरूप को प्रस्तुत किया गया। 'जंगल बुक रूइयार्ड किपलिंग की सोच को 170 छात्र-छात्राओं द्वारा प्रकृति के साथ-साथ रहना चाहिए। डरपोक नही बनना चाहिए एवं विजय हासिल कराना चाहिए को मूर्त स्वरूप प्रदान किया। कक्षा नर्सरी से कक्षा 8 तक के 44 मॉनिटर छात्र-छात्राओं ने मुख्य अतिथि विशिष्ट व अतिथि का सम्मानपूर्वक आगवानी करते हुए कार्यक्रम स्थल तक पहुँचाया आर्केस्ट्रा 53 छात्र-छात्रओं ने मनमोहक प्रस्तुति दी। सुनहरी यादें अभिभावकों को समूह गान के साथ ही साथ किस्सा गोई के माध्यम से देश को आजाद कराने का प्रयास करने वाले राजाओं के योगदान का मंचन अभिभावकों व दर्शकों का दिल जीत लिया।

 दर्शक दीर्घा में लगभग दो हजार अभिभावकों ने इतने बड़े स्तर पर आयोजित इस कार्यक्रम की प्रशंसा करते रहे और तालियों की गड़गड़ाहट से पूरे वातावरण को गुंजायमान करते रहे। पूरा कार्यक्रम अभिभावकों को अपनी तरफ खींचने में सफल रहा। मुख्य अतिथि व विशिष्ठ अतिथि गण इस सांस्कृतिक आयोजन से बहुत प्रभावित हुए। उन्होंने कहा कि प्रतिबिम्ब 2023' स्वर्णाक्षरों में लिखे जाने योग्य है। इस पूरे कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के छात्र-छात्राओं श्रीमती मीना ममगेन, श्रीमती अंजली मालवीय व उत्कर्षा श्रीवास्तव द्वारा किया गया। धन्यवाद ज्ञापन श्रीमती संगीता नायक द्वारा दिया गया। इस अवसर पर सभी अध्यापक व कर्मचारी वृन्द उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)