मंडलायुक्त व जिलाधिकारी ने उद्घाटन करते हुए राइफल पर साधा अचूक निशाना

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी। मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने जिला राइफल क्लब शूटिंग रेंज में काशी सांसद खेलकूद प्रतियोगिताओं के तहत आयोजित हो रहे शूटिंग प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। 


मंडलायुक्त ने उद्घाटन सत्र में बोलते हुए कहा कि काशी के सांसद हमारे प्रधानमंत्री के प्रयासों के फलस्वरुप ही इन प्रतियोगिताओं का आयोजन हो रहा।


 प्रधानमंत्री के फिट इंडिया मूवमेंट का ही नतीजा है कि इस प्रकार के खेलों में लगातार जनसहभागिता बढ़ रही है इसके प्रथम सत्र में 11 खेलों, दूसरे सत्र में 14 तथा इस वर्ष तीसरे आयोजन के दौरान 29 खेलों को इसमें शामिल किया गया है जिसमें लगभग दो लाख लोग सहभागिता कर रहे हैं।


मंडलायुक्त ने कहा कि शूटिंग रेंज के लिए उपकरणों की खरीद हेतु राज्य सरकार से बात की गयी है जिसको फरवरी से पहले उपलब्ध करा लिया जायेगा। सिगरा स्टेडियम में भी सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के तहत 25 मीटर व 10 मीटर ट्रैप रेंज बनाया जा रहा जिसको मार्च तक चालू करा लिया जायेगा। 


मंडलायुक्त ने कहा कि इसमें नाम मात्र के शुल्क पर निजी संस्थाओं को भी स्लॉट उपलब्ध कराएं जाएंगे ताकि शूटिंग को बढ़ावा दिया जा सके और अच्छी प्रतिभाएं निकल कर सामने आयें व इसके रखरखाव, साफ-सफाई की भी उचित व्यवस्था की जा सके,


मंडलायुक्त ने इसके आयोजकों, संस्था के प्रमुख के रूप में जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी सभी को आयोजनों के लिए बधाई भी दिया। उन्होंने इसमें ज्यादे जनभागीदारी बढ़ाने हेतु सांसद खेलों के तहत वाकिंग के माध्यम से पंजीकरण करने हेतु निर्देशित किया ताकि प्रतिभागियों की संख्या एक हजार तक जा सके और भविष्य में और लोग इसके प्रति आकर्षित हों। 


राइफल क्लब शूटिंग रेंज के अध्यक्ष के रूप में जिलाधिकारी ने मंडलायुक्त के प्रति आभार जताते हुए कहा कि इस शूटिंग रेंज में मामूली शुल्क पर सबको समान मौका मिलेगा ताकि इसके संचालन व रखरखाव की उचित व्यवस्था सुनिश्चित हो सके व युवा जो शूटिंग के रूप में अपना कैरियर बनाने चाहते हैं उनको मौका मिल सके।गौरतलब है कि राइफल क्लब को 1953 में बनाया गया था जिसको पुलिस लाइन में संचालित किया जाता था। 

बाद में 1994 में इसको तत्कालीन कमिश्नर डी पी सिंह के प्रयासों से जिलाधिकारी कंपाउंड में शिफ्ट किया गया था। 2020 में मुख्यमंत्री व तत्कालीन जिलाधिकारी (वर्तमान मंडलायुक्त) द्वारा इसके नवीनीकरण व आधुनिकीकरण हेतु प्रयास शुरू किये गये जो की वर्तमान में बनकर तैयार है। बनकर तैयार इस शूटिंग रेंज में यह पहली प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। 

उद्घाटन सत्र में मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल, एडीएम सिटी, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी तथा सांसद खेल प्रतियोगिताओं के प्रतिभागी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)