सांसद रोजगार मेला काशी 2023 का हुआ आयोजन

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी।सांसद रोजगार मेला काशी-2023 का आयोजन करौंदी आईटीआई ग्राउंड पर 9 एवं 12 दिसम्बर को किया गया है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की प्रेरणा से संसदीय क्षेत्र के नव युवकों को निजी कम्पनियों में रोज़गार के अवसर प्रदान करने हेतु सरकार द्वारा सार्थक प्रयास किया गया है


,भारत दुनिया का सबसे युवा देश है प्रधानमंत्री ने भी इस 15 अगस्त के‌ सम्बोधन में कहा कि युवा शक्ति हमारी प्राथमिकता है। प्रदेश में मुख्यमंत्री मिशन रोज़गार चलाया जा रहा है। मंत्री ने आगे कहा कि बहनों को रोज़गार से जोड़ने के लिए मिशन शक्ति चलाया जा रहा है। हम तीन प्रकार से बरोजगारी दूर करने का प्रयास करते हैं एक सरकारी सेवा में आकर, दूसरा स्वरोजगार के माध्यम से और तीसरा हम निजी क्षेत्र में जाकर बेरोजगारी की समस्या का समाधान करते हैं। हमारी सरकार ने तीनों मोर्चे पर  रात दिन मेहनत करके एक सुखद परिणाम आपके सामने रखा है। पिछले 06 वर्षों में प्रदेश सरकार ने आठ लाख लोगों को निजी क्षेत्र में रोज़गार से जोड़ने का कार्य किया है। इसी प्रकार मुख्यमंत्री का संकल्प और प्रधानमंत्री के सपनों को साकार करना है और युवा शक्ति को सशक्त बनाना है, इसका परिणाम है कि प्रदेश सरकार ने पिछले 6 वर्षों में 06 लाख से अधिक नौजवानों को सरकारी नौकरी से जोड़ा है।

हमारा कोई भी नौजवान बेरोजगार न रहे उसके सामने रोज़ी रोटी की समस्या न रहे हमारी सरकार इतना बड़ा प्लेटफार्म लेकर दो दिनों में दस हज़ार युवाओं को रोजगार जोड़ने के संकल्प के साथ आपके सामने उपस्थित हुई है।उन्होंने कहा कि साढ़े तीन सौ से ज्यादा कम्पनियां यहां आयी हैं जो विभिन्न पदों पर भर्ती कर सेवायोजित करेंगी,इस अवसर पर जन प्रतिनिधियों के अलावा प्रशासन की ओर से जिलाधिकारी एस राजलिंगम, मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल सहित सभी सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)