बरेका में ऊर्जा संरक्षण के प्रति जागरूकता हेतु नुक्कड़ नाटक का मंचन

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी । बनारस रेल इंजन कारखाना में महाप्रबंधक बासुदेव पांडा के मार्गदर्शन में प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर एस. के. श्रीवास्तव के दिशा-निर्देश में एवं मुख्य विद्युत सर्विस इंजीनियर एम. के. सिंह के नेतृत्व में विद्युत विभाग के द्वारा दिनांक 08 से 14 दिसंबर तक ऊर्जा संरक्षण सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है।


इसके अंतर्गत दिनांक 12 दिसंबर को ऊर्जा संरक्षण के प्रति जागरूकता हेतु नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया। अमलेश श्रीवास्तव के निर्देशन में एवं आलोक कुमार सिंह व एखलाक हुसैन खान द्वारा प्रस्तुति सहयोग से स्काउट गाइड के बच्चों ने परिसर स्थित इंटर कॉलेज चौराहे पर नुक्कड़ नाटक का मंचन आम जनमानस को ऊर्जा बचत हेतु जागरूक करने के लिए किया गया।

नाटक के माध्यम से उपयोग में ना होने पर विद्युत उपकरणों को बंद रखने एवं अनावश्यक रूप से बिजली खपत से बचाव हेतु संदेश दिया। इस अवसर पर उप मुख्य विद्युत इंजीनियर, अनुरक्षण नीरज सिंह, जिला विद्युत इंजीनियर आशुतोष सिन्हा, सहायक विद्युत इंजीनियर, मुख्यालय ग़ुलाम सरवर के साथ काफी संख्या में विद्युत विभाग के कर्मचारी उपस्थित रहें जिन्होनें कार्यक्रम को सफल होने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ऊर्जा संरक्षण सप्ताह का समापन समारोह दिनांक 14 दिसम्बर को महाप्रबंधक बासुदेव पांडा की गरिमामयी उपस्थिति में प्राविधिक प्रशिक्षण केंद्र में होगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)