विभागीय कार्य में रुचि न लेने वाले अधिकारी कार्य में सुधार लायें अन्तथा कार्यवाही के लिए तैयार रहें : एस.राजलिंग

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

  वाराणसी।जिलाधिकारी एस राजलिंगम की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा की गयी। जिसमें खराब रैंकिंग हासिल करने वाले विभागों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगली बैठक में यदि सुधार नहीं हुआ तो उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।


पंडित दीनदयाल उपाध्याय सोलर लाइट योजनान्तर्गत लक्ष्य के सापेक्ष शत् प्रतिशत सोलर लाइटें लगवाने का निर्देश दिया गया। एनआरएलएम के अन्तर्गत बैंक क्रेडिट लिंकेज लक्ष्य के सापेक्ष कम पाये जाने के साथ ही कार्यरत बीसी सखियों के प्रशिक्षण की प्रगति अपेक्षित नहीं पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए डीसी एनआरएलएम को चेतावनी निर्गत करने एवं 90 प्रतिशत से ऊपर प्रगति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अन्तर्गत भवन निर्माण एवं सड़क निर्माण  के अवशेष कार्य की गति बढ़ाने और गुणवत्तापूर्ण कार्य सुनिश्चित करते हुए लक्ष्य पूर्ण करने का निर्देश दिए एम्बुलेंस सेवा 102 एवं 108 का रिस्पांस टाइम और बेहतर करने का निर्देश।जल जीवन मिशन के अन्तर्गत घरों में जल संयोजन के कार्य में तेजी लाने के कड़े निर्देश देने के साथ ही बैठक में सक्षम अधिकारी द्वारा प्रतिभाग न किये जाने पर वेतन रोकने का निर्देश दिया है।



 इसके अलावा कार्य के सापेक्ष व्यय धनराशि का प्रतिशत कम पाये जाने पर डीपीआरओ को ग्राम पंचायतों में अवशेष कार्यों को तीव्र गति से पूर्ण  कराने का निर्देश दिए। स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) फेज़-2 के अन्तर्गत माडल श्रेणी गांवों की संख्या को बढ़ाने हेतु कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को अंडा उत्पादन की प्रगति खराब पाये जाने पर फटकार लगाई और कार्य में सुधार लाने का निर्देश दिया।मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला के अन्तर्गत निस्तारित आवेदन पत्रों की स्थिति लक्ष्य के सापेक्ष कम पाये जाने पर सुधार लाने का निर्देश दिया। प्रोजेक्ट अलंकार योजना अंतर्गत माध्यमिक विद्यालयों में कराए जाने वाले अपेक्षित कार्यों को अविलम्ब पूरा कराते हुए तृप्त करने के निर्देश दिए।लोक निर्माण विभाग द्वारा नई सड़कों के निर्माण कार्य की गति धीमी पाये जाने पर नाराजगी जताई तथा सड़कों के अनुरक्षण के कार्य में भी लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।



ओडीओपी टूलकिट योजना के अन्तर्गत सूक्ष्म,लघु एवं मध्यम उद्यम का प्रशिक्षण कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिए।मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के अन्तर्गत समाज कल्याण विभाग को सार्थक प्रयास कर लक्ष्य पूरा कराने हेतु निर्देशित किया गया।जिला सहकारी बैंक द्वारा अल्प कालीन ऋण वितरण कार्य में धीमी प्रगति पर एडीसीओ का वेतन रोकने का निर्देश दिया।बैठक में मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल सहित सभी सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)