मुख्य सचिव ने किया बोटैनिकल गार्डन का निरीक्षण

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

रायबरेली। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने इंदिरा गांधी बोटैनिकल गार्डन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने गार्डन में वन विभाग द्वारा कराए गए कार्यों की प्रगति देखी। उन्होंने कहा कि गार्डन में साफ सफाई की व्यवस्था हमेशा रखी जाए। लोगों को बैठने और व्यायाम करने के लिए उचित स्थान का निर्धारण कराया जाए।


मुख्य सचिव ने कहा कि यह गार्डन अपनी औषधि वनस्पतियों के लिए जाना जाता है अतः यहां पर औषधि गुणो वाले पौधों को भी लगाया जाए और उनकी उचित देखभाल की जाए। गार्डन में महिलाओं और बच्चों के लिए मनोरंजन के सभी साधन उपलब्ध कराया जाए। बच्चों को ध्यान में रखते हुए गार्डन में विभिन्न प्रकार के मनोरंजक साधनों जैसे झूले आदि की व्यवस्था कराई जाए। मुख्य सचिव ने जिला प्रशासन को निर्देश दिया कि गार्डन में सुरक्षा व्यवस्था भी रखी जाए



 जिससे कि यहां पर सुबह-शाम आने वाले लोगों को किसी प्रकार की सुविधा न हो। उन्होंने कहा कि गार्डन में लोगों के लिये योग शिविर भी समय-समय पर लगाया जाए। मुख्य सचिव ने गार्डन में तैयार कराई गई नर्सरी को भी देखा और निर्देश दिया कि जनपद में अधिक से अधिक पौधे लगाए जाए।इस अवसर पर जिलाधिकारी हर्षिता माथुर, डीएफओ आशुतोष अग्रवाल, एसपी अभिषेक अग्रवाल,मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव,अपर जिला अधिकारी प्रशासन के अतिरिक्त अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)