पुलिस उपायुक्त काशी जोन द्वारा गणतंत्र दिवस को देखते हुए की गई पीस कमेटी की मीटिंग

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी।दशाश्वमेध थाना क्षेत्रांतर्गत स्थित होटल गंगेज ग्रांड गोदौलिया में आर0एस0 गौतम, पुलिस उपायुक्त, काशी जोन, कमिश्नरेट वाराणसी  द्वारा सहायक पुलिस आयुक्त दशाश्वमेध,प्रभारी निरीक्षक चौक, थानाध्यक्ष दशाश्वमेध, थानाध्यक्ष लक्सा की उपस्थिति में जाने  दिनांक 22.01.2024 को प्रस्तावित श्रीराम जन्मभूमि के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम, दिनांक4.01.2024 को अपने समृद्ध प्रदेश उत्तर प्रदेश का स्थापना दिवस तथा राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस को पूरे हर्षोल्लास से मनाये जाने हेतु पीस कमेटी की मीटिंग आहूत की गयी।


जिसमें क्षेत्र के सभी सम्भ्रांत नागरिक/पार्षद/पूर्व पार्षद मौजूद रहे। सम्भ्रांत नागरिक से क्षेत्र में उक्त पर्वो तथा कार्यक्रमों को शांति पूर्वक सम्पन्न कराये जाने के लिए सहयोग की अपेक्षा की गयी साथ ही आर0एस0 गौतम पुलिस उपायुक्त काशी जोन महोदय द्वारा निम्न दिशा-निर्देश दिये गये-गोष्ठी में मौजूद समस्त व्यक्तियों से अपील की गयी कि आप लोग अफवाहों से बचें, यदि कोई व्यक्ति चाहे वह किसी भी धर्म संप्रदाय का हो अफवाह फैलाता हो तो संबंधित प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष एवं पुलिस के उच्च अधिकारियों से संपर्क कर अवगत कराएं। यदि कोई व्यक्ति अफवाहों पर विचार कर किसी प्रकार का कोई उद्दंडता करेगा तो उसके विरुद्ध विधिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

सर्व सम्बन्धित को अवगत कराया गया कि सोशल मीडिया/अन्य माध्यमों से नफरत, द्वेष, कटुता, साम्प्रदायिक अफवाह फैलाने वाले अफवाहों से बचें तथा स्वयं भी सोशल मीडिया के माध्यम से इस प्रकार को कोई मैसेज न भेजे जिससे कानून व्यवस्था के प्रतिकूल स्थिति उत्पन्न होने पाये। सोशल मीडिया पर निरंतर निगरानी रखी जा रही है।अपने आसपास/मुहल्ले के खासकर नये उम्र के युवाओं को समझायें बुझायें की किसी के बहकावे में न आयें तथा नफरत व द्वेष फैलाने वाले भ्रामक संदेश से बचें व सत्यता का पूर्ण रूप से पता लगाने के बाद ही किसी भी बात पर अमल करें तथा भ्रामक संदेशों का खण्डन करें।



आपराधिक/साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले आपराधिक प्रकार के गुण्डों का चिन्हीकरण कर विधिक कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।गोष्ठी के दौरान बताया गया कि सभी प्रकार के असमाजिक तत्वों पर नजर रखी जा रही है, सभी मिल-जुलकर रहे तथा सद्भाव को मजबूत बनाये रखे ।क्षेत्र के सम्भ्रांत व्यक्तियों द्वारा एकसुर में शासन द्वारा निर्गत आदेशों निर्देशों का पालन किए जाने तथा प्रशासन का शांति व्यवस्था कायम रखने में पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया गया।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)