भाजपा जैसे बड़े संगठन से लड़ने के लिए इंडिया गठबंधन को मिलकर काम करना होगा : सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव अपने एक दिन की दौरे पर शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे वाराणसी पहुंचते ही उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बीजेपी जैसे बड़े संगठन से लड़ने के लिए इंडिया गठबंधन को मिलकर काम करना होगा। बीजेपी को केवल पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक [PDA] ही हरा सकता है। इसके साथ ही जो अगड़े समाज से पिछड़े हुए लोग हैं, वह भी इसमें शामिल हैं। यह बातें एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे अखिलेश यादव ने कही। 


इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर स्वामी विवेकानंद और उनके आदर्शों को याद किया अखिलेश यादव ने कहा कि स्वामी विवेकानंद को देश और दुनिया के युवा अपना आदर्श मानते हैं। स्वामी विवेकानंद ने जो रास्ता दिखाया,उसका भारत ही नहीं दुनिया के युवा भी अनुसरण करते हैं। दुनिया के कई देशों के सफल व्यक्तियों ने भी उसे अपनाया है।



अखिलेश यादव ने शिकागो में कहीं स्वामी विवेकानंद के भाषण को याद करते हुए कहा कि शिकागो के भाषण में जब उन्होंने 'सिस्टर्स एंड ब्रदर्स ऑफ़ अमेरिका' कहा, तब पूरे हॉल के लोगों ने खड़े होकर उनका ताली बजाकर स्वागत किया। स्वामी विवेकानंद ने जो वेदांत और भारत की परम्पराओं को लेकर सन्देश दिया, टोलरेंस भारत ने दुनिया को सिखाया अखिलेश ने कहा कि हर धर्म के लोगों को अपना लेना भारत ने सिखाया। जो यहां आया, उसने भारत की संस्कृति को अपना लिया। ये हमारा भारत देश है।  स्वामी विवेकानंद ने शिकागो में तीसरे दिन जो भाषण दिया। उसे मैं अपने शब्दों में कहना चाहता हूं। आज देश में धर्म तो बहुत हैं, किन्तु आवश्यकता है रोटी और रोजगार की ।समाज से टोलरेंस को भाजपा खत्म कर रही है ।


अखिलेश यादव सपा अध्यक्ष ने कहा कि आज जिन परिस्थितियों को हम देख रहे हैं, हमारे समाज से टोलरेंस ख़त्म किया जा रहा है। जो हमारी खूबसूरती है उन्होंने कहा कि सभी लोग मिल जुलकर रहें, उसे सरकार खत्म कर रही है। भारतीय जनता पार्टी का जो रास्ता है, वह समाज को बांटने का रास्ता है। बीजेपी के लोग जब स्वामी विवेकानंद जी की बात करते हैं, तो कम से कम उन्हें स्वामी जी का संदेश याद कर लेना चाहिए। जैसा कि स्वामी जी ने गरीबों की सेवा का सन्देश दिया। 



इसलिए स्वामी विवेकानंद जी का सन्देश आज भी हमलोगों को अपनाना चाहिए। उनसे प्रेरित होकर समाज को और आगे बढ़ाना चाहिए। आदिगुरु शंकराचार्य के बयानों पर अखिलेश यादव ने कहा कि आयोजकों को शंकराचार्य के बात पर गौर करना चाहिए। उन्हे धर्म को आगे बढ़ाना चाहिए।शंकराचार्य यदि इस बात का विरोध कर रहे हैं, तो बीजेपी को सोचना चाहिए। अपना उन्हें तरीका बदलना पड़ेगा 



लोकसभा चुनाव के मद्देनजर-सीट बंटवारे पर अखिलेश यादव ने कहा कि सपा जल्दी अपनी सूची भी जारी कर देगी। बीजेपी से लड़ने के लिए हमें बहुत जल्दी गठबंधन के सीट बंटवारे पर जल्दी फैसला लेना चाहिए और हमलोगों को जमीन पर उतरकर लड़ना चाहिए अखिलेश ने कहा कि NDA का मुकाबला केवल PDA कर सकता है। हमारे पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक और पीड़ित अगड़े मिलकर बीजेपी की सफाया करेंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)