काशी बुक एक्सचेंज एण्ड डोनेशन फेस्टिवल-2024" मेले का हुआ आयोजन

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी। वाग्देवी देवी की वार्षिक पूजा बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर उदय प्रताप कालेज सभागार में बुधवार को "काशी बुक एक्सचेंज एण्ड डोनेशन फेस्टिवल-2024" मेले का एचडीएफसी बैंक के सहयोग से आयोजन किया गया। इसमें हर कक्षा की किताबों के अलावा कॉम्पटीशन बुक्स, स्टोरी बुक्स, जनरल नालेज बुक्स तथा अन्य सभी तरह की किताबों को अदला बदली करने के स्टाल लगाये गये हैं। यहां पर बच्चों को बैठ कर स्टडी की सुविधा भी दी गयी।


      इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश के स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल ने अपने सम्बोधन में लोगों से देश भावना सर्वोपरि रखते हुए राष्ट्रहित में मतदान करने की लोगो से अपील की। उन्होंने कहा कि देश के किसी भाग में यदि कोई आपदा हो या कोई संकट हो, तो सभी देशवासी अपनी एकता का परिचय देते हुए एक साथ खड़े हों, यही हम सभी की सोच होनी चाहिए।


चुनाव आयोग ने मतदाता जागरूकता द्वारा मतदान प्रतिशत बढ़ाने हेतु समय-समय पर निर्देशित किया है। फेस्टिवल में लोगों को आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया गया। जगह-जगह सेल्फी प्वाइंट बनाये गये और बैनर पोस्टर भी लगाये गये।

     इस अवसर पर जिलाधिकारी एस. राजलिंगम, मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल, एचडीएफसी बैंक के जोनल हेड मनीष टंडन सहित सभी सम्बन्धित अधिकारी, स्कूलों के बच्चे उनके गार्जियन आदि सभी उपस्थित रहे।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)