6 मुख्य मार्गो के चौड़ीकरण में तेजी लाने के लिए दिए गए निर्देश

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी।जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने आज कैम्प कार्यालय पर 6 मुख्य मार्गों, सर्विस लेन के साथ चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य में तेजी लाने के कड़े निर्देश दिए। जिसमें रुकावट बन रहे पेड़ों की कटाई, विद्युत विभाग द्वारा पोल और ट्रांसफार्मर शिफ्टिंग कराना, धार्मिक स्थलों की शिफ्टिंग, मकानों का मुआवजा देकर डिमालिश कराना आदि कार्यों में विलम्ब करने पर अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि एक सप्ताह में यदि सारी सड़कें अतिक्रमण मुक्त नहीं करायी गयीं तो परिणाम गम्भीर होंगे।


जिलाधिकारी द्वारा अलग-अलग मार्गों के लिए नोडल अधिकारी तैनात करते हुए मजिस्ट्रेट्स को जिम्मेदारी सौंपते हुए अपने पर्यवेक्षण में कार्य कराने हेतु निर्देशित किया।मोहनसराय रोड रोहनिया बाजार में 150मीटर अवशेष है, चांदपुर में मंदिर शिफ्ट कराना है तथा बौलिया -लहरतारा रोड पर अंश निर्धारण अवशेष है जिसे अविलम्ब पूर्ण कराने का निर्देश दिया ।लहरतारा- बीएचयू रवींद्रपुरी कॉलोनी होते हुए विजया सिनेमा तक चैनेज ज़ीरो से 7.212 तक 4 लेन तथा आगे 9.512 तक 6 लेन (लम्बाई 9.512 किमी) में 35 लोगों के सापेक्ष 10 लोगों का अंश निर्धारण प्राप्त हुआ शेष की आख्या राजस्व विभाग से अपेक्षित है। लहरतारा पुल के अंतिम छोर के निकट विद्युत ट्रांसफार्मर शिफ्ट करने के लिए शट् डाउन की समस्या बताये जाने पर विद्युत अभियंता को पीडब्ल्यूडी से समन्वय कर तत्काल निस्तारण हेतु निर्देशित किया।



मंडुवाडीह चौराहे पर स्थित दो मंदिरों को स्थान चिन्हित कर तत्काल शिफ्ट कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। यहां पर उपरिगामी सेतु प्रस्तावित है जिसमें 98 अंश निर्धारण के सापेक्ष 33 की ही आख्या प्राप्त है जिसपर उन्होंने सम्बन्धित लेखपाल को अवशेष अंश निर्धारण हेतु एसडीएम को निर्देशित किया। चैनेज 7.200 से 7.760 तक जल निगम ग्रामीण द्वारा राइजिंग मेन का कार्य में शिथिलता बरतने पर परियोजना प्रबंधक जल निगम ग्रामीण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया।पांडेपुर चौराहे से रिंग रोड तक फोरलेन मैं चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का 4.100 किमी. लम्बाई में कार्य प्रस्तावित है। इस मार्ग पर अवशेष 28 पेड़ों की कटाई का अंश निर्धारण, मंदिरों की शिफ्टिंग तथा मस्जिद विस्थापन का लम्बित कार्य पूर्ण करा कर मार्ग चौड़ीकरण हेतु स्थान खाली कराने का निर्देश दिया जबकि 24 मंदिरों में से 16 शिफ्ट हो चुकी हैं।इसके अलावा  लालपुर पुलिस चौकी शिफ्ट होना है, पेट्रोल पम्प साइन बोर्ड हटाना है आदि कार्य शीघ्रता से कराने हेतु निर्देशित किया गया।कालीमाता मंदिर से आवास विकास कॉलोनी, वाराणसी आजमगढ़ रोड पर 2.40 किमी टू लेन का कार्य प्रस्तावित है, जिसमें वृक्षों की कटाई और मंदिर शिफ्टिंग कार्य कराने हेतु निर्देश दिए,कचहरी से आशापुर चौराहा होते हुए संदहां तक मार्ग का फोरलेन में 9.325 किमी लम्बाई में चौड़ीकरण का कार्य प्रस्तावित है। इस खण्ड में भवनों का ध्वस्तीकरण एवं भवन क्षतिपूर्ति , मस्जिद प्रतिस्थापन, पुलिस लाइन की 300 मीटर बाउंड्री शिफ्टिंग दोनों ओर आदि कार्यों को एक सप्ताह में पूर्ण कराने का निर्देश दिया।बैठक में सार्थक अग्रवाल ज्वाइंट मजिस्ट्रेट,एडीएम प्रशासन, सभी एसडीएम व सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)