मंडलायुक्त की अध्यक्षता में भारतीय अन्तर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण की हुई बैठक

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

 वराणसी। मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा द्वारा रविदास घाट व नमो घाट पर कैटामारन इलेक्ट्रिक जलयान के चार्जिंग स्टेशन की स्थापना हेतु बैठक आयोजित कर उसकी वर्तमान प्रगति की जानकारी ली गयी।


इलेक्ट्रिक कैटामारन संचालन हेतु विभिन्न कार्य गतिमान हैं जिसमें जेट्टी के लिए स्टील पोंटून,बैट्री चार्जिंग यूनिट्स के लिए आधारशिला तथा शेड फैब्रिकेशन, मीटिंग रूम, बिजली विभाग के द्वारा ट्रांसफार्मर,एचटी केबल तथा एलटी केबल को भूमिगत किया जाना है। मंडलायुक्त ने कार्य में धीमी प्रगति पर नगरीय विद्युत वितरण खण्ड, पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम के अधिकारियों से नाराजगी जताते हुए कार्य को कल शाम तक पूरा करने हेतु निर्देशित किया। गौरतलब है कि कैटामारन इलेक्ट्रिक जलयान का आगमन गत माह वाराणसी में हो चुका है जिसको जल्द ही पर्यटकों हेतु संचालित किया जायेगा।



बैठक में रविदास घाट, रामनगर स्थित किला घाट तथा राजघाट के किनारे पर सुविधा पार्क बनने की प्रगति की समीक्षा के दौरान उन्होंने उसे रविदास पार्क या ऊपरी क्षेत्र में बनाने तथा राजघाट पर स्थित रैम्प के पास सुविधा पार्क बनाने हेतु निर्देशित किया। मंडलायुक्त ने रामनगर पर बनने वाले सुविधा पार्क हेतु वर्तमान में यूपीपीसीएल के द्वारा निर्माणाधीन घाट के हिसाब से ही प्रोजेक्ट तैयार करने हेतु निर्देशित किया। बैठक में अन्तर्देशीय परिवहन, कार्यदायी संस्था यूपीपीसीएल तथा बिजली विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)