जिला प्रशासन और गेल इंडिया लिमिटेड के बीच एक समझौता ज्ञापित

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी।विकास भवन सभागार में आज जिला प्रशासन और गेल इंडिया लिमिटेड के बीच एक समझौता ज्ञापित किया गया जिसके अन्तर्गत 500 आंगनबाड़ी केंद्रों को प्री स्कूल किट मिलेगा।जनपद के 500 आंगनबाड़ी केंद्रों को गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (गेल) की ओर से सीएसआर फंड से प्री स्कूल किट प्राप्त होगी ।


आज इस आशय का एक समझौता ज्ञापन जिला प्रशासन और गेल के महाप्रबंधक के मध्य निष्पादित हुआ । यह कार्यक्रम विकास भवन सभागार में आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि महापौर वाराणसी अशोक तिवारी रहे । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महापौर ने कहा कि यह जिला प्रशासन की एक अच्छी पहल है जिससे नौनिहालों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त होगी और उनके सर्वांगीण विकास में मदद मिलेगी । इस अवसर पर जिलाधिकारी एस.राजलिंगम ने कहा कि पोषण और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अधिक से अधिक सीएसआर  निधि आकर्षित करने का प्रयास लगातार जारी है । 



कार्यक्रम के दौरान मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल द्वारा बताया गया कि सीएसआर निधि से जनपद में 150 आंगनबाड़ी केंद्रों का नव निर्माण,1500 आंगनबाड़ी केंद्रों का कायाकल्प,715 आंगनबाड़ी केंद्रों पर प्री स्कूल किट,सेवापुरी काशी विद्यापीठ आराजी लाइन ब्लॉकों में मिलेट बार और बाकी विकास खण्डों में रागी -पीनट लड्डू के साथ-साथ ब्लॉक स्तर पर मिनी पोषण पुनर्वास केंद्र और जिला महिला चिकित्सालय में मातृ एवं नवजात विशेष पुनश्चर्या वार्ड (एमएनसीयू ) की स्थापना में .सीएसआर फंड की मदद ली गई है । इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी डीके सिंह ,गेल के महाप्रबंधक सुशील कुमार , बाल विकास परियोजना अधिकारी नगर एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां उपस्थित रहे ।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)