डीसीपी काशी जोन द्वारा धर्म गुरुओं के साथ की गई पीस कमेटी मीटिंग

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी।आर0एस0 गौतम पुलिस उपायुक्त काशी-जोन द्वारा अमित कुमार पाण्डेय सहायक पुलिस आयुक्त-कोतवाली, सुश्री नीतू सहायक पुलिस आयुक्त- चेतगंज, प्रभारी निरीक्षक आदमपुर, जैतपुरा की उपस्थिति में जुम्मे की नमाज व आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत धर्मगुरुओं व संभ्रांत व्यक्तियों के साथ थाना आदमपुर व थाना जैतपुरा में पीस कमेटी की बैठक आहूत की गयी। गोष्ठी में मौजूद धर्म गुरुओं, पार्षदों, सिविल डिफेंस के पदाधिकारियों एवं क्षेत्र के सम्भ्रान्त व्यक्तियों से शांति/सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाये रखने हेतु पुलिस उपायुक्त द्वारा निम्न अपील की गयी-

1. पुलिस उपायुक्त काशी जोन द्वारा गोष्ठी में मौजूद समस्त व्यक्तियों से अपील की गयी कि आप लोग अफवाहों से बचें, यदि कोई व्यक्ति चाहे वह किसी भी धर्म संप्रदाय का हो अफवाह फैलाता है तो संबंधित प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्ष एवं पुलिस के उच्च अधिकारियों से संपर्क कर अवगत कराएं तथा भ्रामक संदेशों का खण्डन करें। यदि कोई व्यक्ति अफवाह फैलाता है या किसी प्रकार की कोई उद्दंडता करता है तो उसके विरुद्ध कठोर विधिक कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।2. सोशल मीडिया (व्हाट्सअप, फेसबुक, ट्वीटर व अन्य किसी भी प्रकार के सोशल मीडिया) से प्राप्त किसी भी नफरत व द्वेष फैलाने वाले भ्रामक संदेश से बचें तथा तत्काल इसकी सूचना अपने नजदीकी चौकी/थाना को सूचित करें। जिससे उक्त के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही की जा सके।

3. यदि आसपास/मुहल्ले आदि जगहों पर कोई भी अराजकता फैलाने वाला व्यक्ति संदेह के घेरे में आता हो तो तत्काल इसकी सूचना नजदीकी चौकी थाना को सूचित करें। जिससे उक्त के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही की जा सके।4. अपने आसपास/मुहल्ले के खासकर नये उम्र के युवाओं को समझाये बुझायें की किसी के बहकावे में न आयें तथा नफरत व द्वेष फैलाने वाले भ्रामक संदेश से बचें व सत्यता का पूर्ण रूप से पता लगाने के बाद ही किसी भी बात पर अमल करें तथा भ्रामक संदेशों का खण्डन करें। 5. आप सभी उक्त संदेश को जनसामान्य तक पहुंचाएं। गोष्ठी में मौजूद समस्त धर्म गुरुओं, पार्षदों, सिविल डिफेंस के पदाधिकारियों एवं क्षेत्र के सम्भ्रान्त व्यक्तियों ने आश्वासन दिया की क्षेत्र में शांति कानून व्यवस्था कायम रहेगी। किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित नही होगी।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)