बच गई सुखविदर सिंह सूक्खू की कुर्सी, लोकसभा चुनाव तक बने रहेंगे सीएम

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के 6 बागी विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष द्वारा अयोग्य घोषित किए जाने के बाद अब विधायकों और पार्टी के पर्यवेक्षकों की बीच बातचीत जारी है। इस बीच सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव तक सुखविंदर सिंह सुक्खू मुख्यमंत्री बने रह सकते हैं। दरअसल,कांग्रेस पार्टी को इस बात का डर है कि कहीं नेतृत्व में बदलाव किया गया तो सुक्खू समर्थक विधायक बगावत पर उतर सकते हैं। वहीं लोकसभा चुनाव भी बिल्कुल करीब है ऐसे में कोई रिस्क लेना उचित नहीं रहेगा। इसी चलते पार्टी हाईकमान लोकसभा चुनाव तक सुक्खू को ही सीएम बनाए रख सकता है। 


इस बीच हिमाचल में आए संकट को खत्म करने के लिए सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कांग्रेस विधायकों को मनाना शुरू कर दिया। गुरुवार को सीएम सुक्खू ने पार्टी के सभी विधायकों को नाश्ते पर बुलाया। कांग्रेस के विधायक आशीष बुटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने अभी नास्ते पर बुलाया है अब देखते हैं क्या होता है मीटिंग में। मुख्यमंत्री जी ने अभी नास्ते पर बुलाया है यही इम्पोर्टेन्ट है।



 मुख्यमंत्री जी ने अभी नास्ते पर बुलाया है,सरकार स्थिर है। बिलकुल

स्थिर है सरकार ।बागी विधायकों पर फैसला आज । राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ गए 6 विधायकों पर भी आज ही फैसला हो सकता है। इस 6 विधायकों पर स्पीकर कड़ी कार्रवाई कर सकते हैं। सूत्रों की मानें तो इस सभी को निष्कासित किया जा सकता है।



विधानसभा के स्पीकर इन 6 विधायकों पर एंटी डिफेक्शन लॉ के तहत कार्रवाई कर सकते हैं। इस मामले में पिछले कल सुनवाई हुई थी। विधानसभा स्पीकर ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में वो इन विधायक पर कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)