आगामी त्यौहार के दृष्टिगत पुलिस उपायुक्त काशी जोन द्वारा की गई एक बैठक आहूत,दिए गए आवश्यक दिशा-निर्देश

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी।प्रमोद कुमार पुलिस उपायुक्त जोन-काशी कमिश्नरेट-वाराणसी द्वारा अपर पुलिस उपायुक्त काशी-जोन कार्यालय में आगामी त्यौहार महाशिवरात्रि व रामजान को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु गोष्ठी आहूत की गयी।


जिसमें चन्द्रकान्त मीणा अपर पुलिस उपायुक्त काशी जोन, समस्त सहायक पुलिस आयुक्त काशी-जोन तथा प्रभारी निरीक्षक सिगरा, दशाश्वमेध, चौक,कोतवाली आदि व काशी-जोन क्षेत्र के सम्भ्रांत नागरिकगण/ विभिन्न समाज संगठन के पदाधिकारी, पार्षद/पूर्व पार्षद, पीस कमेटी के सदस्य मौजूद रहे, बैठक के दौरान पुलिस उपायुक्त काशी जोन द्वारा निम्न निर्देश दिए गयेः-1. पुलिस उपायुक्त काशी-जोन द्वारा काशी वासियों से यह अपील की गयी कि परंपरागत स्थलों पर व परंपरागत कार्यक्रम ही करें।



 2. आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत महिलाओं के साथ छेड़खानी आदि की घटनाएं कारित न हो सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्यौहार का उत्सव मनाये जाने के दृष्टिगत बैठक में मौजूद समस्त समाज संगठन के पदाधिकारी व आयोजकगणों से अपील की गयी।3. कोई भी संदिग्ध वस्तु सूचना मिलने पर तत्काल सम्बन्धित सहायक पुलिस आयुक्त व थानाप्रभारी/थानाध्यक्ष को करेंगे करायेंगे।4. पुलिस उपायुक्त काशी-जोन द्वारा नागरिकों से अपील की गयी कि सोशल मीडिया/अन्य माध्यमों से नफरत व द्वेष फैलाने वाले अफवाहों से बचें तथा स्वयं भी सोशल मीडिया के माध्यम से इस प्रकार को कोई मैसेज न भेजे जिससे कानून व्यवस्था के प्रतिकूल स्थिति उत्पन्न होने पाये। सोशल मीडिया पर निरंतर निगरानी रखी जा रही है।




5. पुलिस उपायुक्त काशी-जोन द्वारा निर्देशित किया गया कोई भी लाउड स्पीकर का प्रयोग तेज ध्वनि में नही करेगा। न्यायालय के आदेशानुसार निर्धारित डेसीबल में ही ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग किया जायेगा। यह सुनिश्चित किया जायेगा कि लाउड स्पीकर की आवाज कार्यक्रम स्थल से बाहर न जाये।6. सम्भ्रांत नागरिकगण / विभिन्न समाज संगठन के पदाधिकारी से यह अपील की गयी कि त्यौहारों को शांति पूर्वक मनाये जिससे किसी प्रकार से कानून व्यवस्था संबंधित समस्या उत्पन्न न हो।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)