राष्ट्र निर्माण में एनएसएस की भूमिका महत्वपूर्ण- जितेंद्र कुमार चौधरी

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

राष्ट्रीय सेवा योजना, काशी विद्यापीठ का सात दिवसीय शिविर संपन्न



वाराणसी। राष्ट्रीय सेवा योजना, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ द्वारा आयोजित सात दिवसीय विशेष (दिन–रात) शिविर सातवें दिन सोमवार को सम्पन्न हुआ। सातवें दिन स्वंयसेवको ने नगवा मलिन बस्ती में स्वच्छता एवं मतदाता जागरूकता अभियान चलाया। अभियान में कार्यक्रम अधिकारियों तथा स्वंयसेवको ने घर-घर जाकर स्वच्छता एवं मतदान के बारे में लोगों को जागरूक किया। साथ ही रविदास घाट पर सफाई अभियान चलाया गया।


इसके बाद आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जितेंद्र कुमार चौधरी, ब्यूरो चीफ, तेजस न्यूज पेपर ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में एनएसएस की महत्वपूर्ण भूमिका है।

जागरूक युवा ही देश के भविष्य का कर्णधार होता है। डॉ. ऊर्जस्विता सिंह ने राष्ट्रीय सेवा योजना के ध्येय वाक्य को बताते हुए स्वयंसेवकों को समाज एवं समुदाय से जुड़कर कार्य करते रहने की सलाह दी। डॉ. किरन सिंह ने स्वयंसेवकों को सेवा भाव के साथ-साथ उन्हें आत्मनिर्भर होकर कार्य करने का सुझाव दिया।


डॉ. सुनील कुमार विश्वकर्मा ने कर्तव्यनिष्ठा और ईमानदारी के साथ कार्य करते रहने को जीवन की सफलता का मूल मंत्र बताया। डॉ.पारिजात सौरभ ने सभी अतिथियों का संक्षिप्त परिचय कराते हुए युवाओं में सांस्कृतिक चेतना के विकास को आवश्यक बताया। डॉ. हंसराज ने समाज सेवा एवं वास्तविक शिक्षा के संबंध को महत्वपूर्ण बताया।  संचालन डॉ. धनंजय कुमार शर्मा एवं धन्यवाद ज्ञापन डॉ. ध्यानेंद्र कुमार मिश्र ने किया। इस अवसर पर सभी स्वयंसेवकों के साथ गायत्री शक्तिपीठ नगवा के आचार्यगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)