काशी विद्यापीठ में 15 दिवसीय छात्रा मार्शल आर्ट प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में 15 दिनों से चल रहे छात्रा मार्शल आर्ट प्रशिक्षण कार्यक्रम का सोमवार को समिति कक्ष में संपन्न हुआ। अध्यक्षता करते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आनंद कुमार त्यागी ने कहा कि छात्राएं ही सशक्त समाज का आधार है। अतः छात्राओं को अधिक से अधिक शिक्षित और स्वावलंबी बनाना महत्वपूर्ण है। इस दिशा में विद्यापीठ निरंतर प्रयासरत भी है। 

मुख्य अतिथि काशी विद्यापीठ की कुलसचिव डॉ. सुनीता पाण्डेय ने कहा कि इस प्रकार के प्रशिक्षण छात्राओं को न केवल शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी मजबूत बनाते हैं। भविष्य में इस प्रकार के कार्यक्रम होने चाहिए।


उन्होंने प्रशिक्षण प्राप्त छात्राओं को शुभकामना दी। अतिथियों का स्वागत करते हुए छात्र कल्याण संकाय के अध्यक्ष प्रो. के.के. सिंह ने बताया कि यह कार्यक्रम छात्र कल्याण संकाय की ओर से आयोजित किया जाता है।कुलपति प्रो. त्यागी ने प्रशिक्षकों क्रमशः सेंसाई अनीता सिंह, सेंसाई अजीत श्रीवास्तव एवं सेंसई अखिलेश रावत को निरंतर 12 वर्षों से विद्यापीठ में प्रशिक्षण कार्यक्रम में सहयोग देने के लिए प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया। साथ ही छात्राओं को प्रशिक्षण में सहभाग के लिए सर्टिफिकेट भी वितरण किया। इस मौके पर छात्राओं ने प्रशिक्षण के उपरांत अपने अनुभवों को साझा करते हुए कुलपति प्रो. आनंद कुमार त्यागी और अपने प्रशिक्षकों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

कार्यक्रम समन्वयक प्रो. नंदिनी सिंह ने इस प्रशिक्षण कार्यक्रम की रिपोर्ट प्रस्तुत की। संचालन डॉ. किरण सिंह ने किया। इस अवसर पर विद्यापीठ की कुलानुशासक प्रो. अमिता सिंह, प्रो. पीतांबर दास, प्रो.चंद्रशेखर सिंह, एनएसएस समन्वयक प्रो. रविन्द्र गौतम, डॉ. सतीश आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)