दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे सीएम योगी, किये बैठक,सभी बूथों को जितने का दिये मंत्र

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी। सूबे के मुखिया उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को दोपहर बाद काशी पहुंचे। बाबातपुर एयरपोर्ट से रोहनिया भाजपा कार्यालय के लिए रवाना हुए। यहां लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को वाराणसी पहुंचे।बाबतपुर एयरपोर्ट पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीएम योगी का स्वागत किया।


इसके बाद मुख्यमंत्री एयरपोर्ट से रोहनिया के लिए रवाना हुए। यहां स्थित भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय में लोकसभा चुनाव प्रबंध संचालन समिति की बैठक की। भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ काफी देर तक बैठक करने के बाद वहां से रवाना हुए। इसके बाद सीएम योगी बाबा विश्वनाथ और काल भैरव के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। सर्किट हाउस में उनका विश्राम रहेगा। बता दें कि सीएम योगी के आगमन से पूर्व बुधवार की सुबह से नगर निगम की टीम साफ- सफाई की व्यवस्था दुरुस्त करने में जुटी थी। जिस रास्ते से सीएम योगी आदित्यनाथ का काफिला गुजरना था वहां सड़कों व डिवाइडरों की धुलाई कराई गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन और भ्रमण के मद्देनजर यातायात पुलिस ने रूट डायवर्जन जारी किया है। जो अपराह्न तीन बजे से शुरू हुआ और शाम छह बजे तक डायवर्जन प्रभावी रहेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकसभा

चुनाव में रिकॉर्ड मतों से जीतने के साथ ही मतों केअंतर का भी रिकॉर्ड बनाना है। पीएम मोदी जी को

इतने मतों से विजयश्री दिलाएं कि पूरा देश काशी

की जनता पर गर्व करे,उन्होंने कहा कि पहली जून को अंतिम चरण में वाराणसी में मतदान होगा। इस दौरान प्रचंड गर्मी होगी। गर्मी में बूथ प्रबंधन व जनसम्पर्क चुनौती भरा होगा। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए बूथ प्रबंधन जितना ज्यादा शक्तिशाली- मजबूत होगा और जितना हमने जनसंपर्क किया होगा। ये  प्रधानमंत्रीजी के प्रति मतप्रतिशत को बढ़ाने और उनके द्वारा देश, प्रदेश व काशी के लिए किए गए लोक कार्य के प्रति हमारी कृतज्ञता ज्ञापित करने का एक अवसर होगा। सीएम योगी ने कहा कि चुनाव में प्रधानमंत्री को विजय मिलेगी, इसमें किसी को संदेह नहीं है। मत प्रतिशत बढ़ेगा, इसमें भी संदेह नहीं है,लेकिन अति आत्मविश्वास सदैव घातक होता है। अति आत्मविश्वास से बचते हुए कार्य करना होगा। प्रदेश,क्षेत्र, जिला, मंडल शक्ति केंद्र के पदाधिकारी व कार्यकर्ता बूथ पर एक साथ इकठ्ठा होकर बैठें और रणनीति तय करें कि इस बूथ क्षेत्र में कितने घर हैं। उनसे संपर्क करें। केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों व विकास योजनाओं की जानकारी आमजन से साझा करें। हमारी सुविधा के लिए जरूरी है कि जिन विकास कार्यों को हम बोल रहे हैं,उसे जनता बोलने लगे तो हमारा कार्य आसान हो जाएगा।मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को मंत्र देते हुए कहा कि हर बूथ पर 800 से लेकर 1000 मतदाता होते हैं। इस आधार पर 200 से 250 परिवार निवास करता होगा। इन परिवारों पर जरा सा ध्यान देंगे तो हमारा काम आसान हो जाएगा। जनसंपर्क करने की बात आएगी तो बूथ की टोली तीन से चार दिन में हर परिवार से संपर्क कर सकती है। सीएम योगी द्वारा वाराणसी दौरे के दौरान बाबा  श्री काशी विश्वनाथ और बाबा काल भैरव का दर्शन पूजन भी किया गया। इस दौरान मंत्री आयुष खाद मंत्री दयाशंकर मिश्र उर्फ (दयालु गुरु), मंत्री अनिल राजभर, मंत्री रविंद्र जायसवाल, शहर दक्षिणी विधायक नीलकंठ तिवारी के साथ सैकड़ो भाजपा कार्यकर्ता शामिल रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)