कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने सपरिवार लिया कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य जगद्गुरु श्री शंकर विजेंद्र सरस्वतीजी से आशीर्वाद

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

 वाराणसी:


भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महान विरासत और उसके समग्र चिंतन परंपरा के अग्रवाहक उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष कद्दावर कांग्रेस नेता  अजय राय ने प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद कांग्रेस की महान रवायत के अनुसार सभी धर्मों के सम्मानित धर्माचार्यों से मिलकर उनसे अपने नए दायित्व को भलीभांति निर्वहित करने हेतु आशीर्वाद मांगा । सभी धर्मो के सम्मानित धर्माचार्यों ने  अजय राय को उनको मिले नए दायित्व के लिए आशीर्वाद दिया ।

सनातन धर्म के  धर्माचार्यों से आशीर्वाद प्राप्त करने के इसी क्रम में नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष  अजय राय ने आज शाम सनातन धर्म के बेहद महत्वपूर्ण तीर्थ माने जाने वाले श्री कांची कामकोटि पीठ के वाराणसी के हनुमान घाट स्थित मठ में शंकराचार्य श्री शंकर विजेंद्र सरस्वतीजी महाराज से सपरिवार मिलकर उनसे अपने नए उत्तर दायित्व और जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ निभाने के लिए आशीर्वाद प्राप्त किया । 

इस विशिष्ट अवसर पर  अजय राय के साथ उनकी धर्म पत्नी श्रीमती रीना राय, बड़ी बेटी श्रद्धा राय, महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, शैलेंद्र सिंह ने भी शंकराचार्य जी आशीर्वाद प्राप्त किया । 

कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य श्री शंकर विजेंद्र सरस्वती जी ने कहा कि - राजनीति ने नीति का अर्थ होता है सत्यनिष्ठ और ईमानदार होकर सर्वजन का कल्याण करना । मुझे कांग्रेस पार्टी के  प्रदेश अध्यक्ष अजय राय की सत्यनिष्ठा, ईमानदारी और उनके अंदर लोक कल्याण की जो भावना निहित है, उसपर पूर्ण विश्वास और भरोसा है । शंकराचार्य जी ने कहा कि आपको यहीं नहीं रुकना है, आप को आगे जाना है। आपकी सत्यनिष्ठा और लोक कल्याण की भावना ही आपको और ऊंचाई पर ले जायेगी । 

अजय राय ने शंकराचार्य जी द्वारा प्राप्त आदेश और आशीर्वचन को शिरोधार्य करते हुए कहा कि - यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे आप जैसे धर्मनिष्ठ और महान संत श्री से ऐसा आशीर्वाद प्राप्त हुआ । आप द्वारा प्राप्त आदेश और आपकी भावना का अपने संपूर्ण राजनैतिक जीवन में अंगीकृत करूंगा ।

इस  अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष  अजय रायजी के साथ उनकी धर्म पत्नी श्रीमती रीना राय, श्रद्धा राय, महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, शैलेंद्र सिंह,ओम प्रकाश ओझा, मनीष मोरोलिया, तरंग सेठ, आशीष गुप्ता, अनुभव राय, रोहित दूबे आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे.

*********************************

 बेख़ौफ़ ख़बर भारत न्यूज़ 

          बृजेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)