शहर में निर्माणाधीन व्यस्त सड़कों, पुलों के निर्माण में आ रही समस्या के निस्तारण से संबंधित विकास भवन सभागार में की गई बैठक

Bekauf Khabar Bharat
By -
0


वाराणसी :जिलाधिकारी एस राजलिंगम की अध्यक्षता में आज मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल संग विकास भवन सभागार में शहर में निर्माणाधीन व्यस्त सड़कों, पुलों के निर्माण में आ रही समस्याओं के निराकरण से सम्बन्धित बैठक की गयी।



लोक निर्माण विभाग द्वारा मोहन सराय से दीन दयाल उपाध्याय नगर चकिया मार्ग के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण कार्य में पेड़ कटाई कराने के लिए टीम बढ़ाने का निर्देश दिया गया। इसके अलावा अधिशासी अभियन्ता, प्रांतीय खण्ड लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिया कि मार्ग के संरेखण में आने वाले मंदिर एवं मस्जिद जो अतिक्रमण की श्रेणी में हैं उनको एडीएम सिटी से समन्वय करके प्रतिस्थापित कराना सुनिश्चित करायें।



लहरतारा से बीएचयू रवीन्द्रपुरी, विजया सिनेमा मार्ग पर भी अतिक्रमण हटाने और मार्ग के बीच में काली माता मंदिर शिफ्ट कराने हेतु स्थान चिन्हित कराने का निर्देश दिया। कचहरी से आशापुर होते हुए संदहा तक विद्युत विभाग को पोल शिफ्टिंग कार्य तेजी से कराने का निर्देश दिया। इसके अलावा तोड़े जाने वाले भवन स्वामियों को मुआवज़ा दिये जाने के बावजूद भवन तोड़ने का विरोध स्थानीय लोगों द्वारा करने तथा अतिक्रमण की जमीन खाली न करने पर एडीएम सिटी से समन्वय कर फोर्स लेकर हटवाने का निर्देश दिया।


पड़ाव रामनगर (टेंगरा मोड़) के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के कार्य में चंदौली सेक्शन जलकल को शिफ्टिंग की धनराशि दे दी गयी है लेकिन शिफ्टिंग कार्य नहीं किये जाने पर नाराजगी जताई और तत्काल कार्य प्रारम्भ कराने का निर्देश दिया। विद्युत विभाग द्वारा पोल शिफ्टिंग का कार्य तेजी से कराने के निर्देश दिए।


कालीमाता मंदिर से आवास विकास कालोनी आज़मगढ़ रोड पर पाण्डेयपुर चौराहे से रिंग रोड तक फोर लेन के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण कार्य में पाण्डेयपुर में एडीएम सिटी की अध्यक्षता में टीम गठित कर अतिक्रमण हटवाने की तत्काल कार्यवाही प्रारम्भ करने का निर्देश दिया। इसके अलावा लहरतारा बीएचयू रोड पर बीच में कई मंदिरों को शिफ्ट कराने के निर्देश पीडब्ल्यूडी को दिए।


उन्होंने निर्माण कार्य में आने वाली बाधाओं को दूर करते हुए तेज गति से कार्य कराने में सभी सम्बन्धित विभागों को सामंजस्य स्थापित करने का भी निर्देश दिया।

***************************************

 बेखौफ खबर भारत न्यूज़

               बृजेश कुमार सिंह की  रिपोर्ट

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)