नगर निगम को घाटों की उचित साफ-सफाई, जमी सिल्ट को हटाने, साज-सजावट हेतु किया गया निर्देशित

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी। मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में आगामी नवंबर महीने के अंत में आयोजित होने वाले देव-दीपावली महोत्सव की तैयारियों हेतु बैठक आयोजित हुई जिसमें मंडलायुक्त ने टीम बनाकर काम करने हेतु प्रेरित किया। नगर निगम को घाटों की उचित साफ-सफाई, जमी सिल्ट को हटाने, साज-सजावट हेतु निर्देशित किया गया।

 


पर्यटन विभाग को भव्य आतिशबाजी, लेजर शो हेतु निर्देशित करते हुए उन्होंने दिया, तेल और बाती आदि के संबंध में टेंडर प्रक्रिया शुरू करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने घाटों पर फसाड लाइट लगाने तथा आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों हेतु भी निर्देशित किया। उन्होंने देव-दीपावली के कार्यक्रम से एक सप्ताह पहले से ही घाटों पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों को आयोजित करने का निर्देश दिया ताकि सांसद सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जीते प्रतिभागियों को उचित मंच प्रदान किया जा सके।

   


 उन्होंने दिया, बाती के संबंध में इस प्रकार व्यवस्था करने को कहा कि बीस दिन पहले उसकी डिलीवरी हो सके तथा आयोजन के दौरान वेस्टेज न हो इसका भी उचित ध्यान दिया जाये। मंडलायुक्त ने व्यापारी समूह के साथ बैठक कर उनसे साज-सजावट हेतु प्रेरित करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने शहर के विभिन्न प्रसिद्ध स्थानों, कुंडों आदि की भी उचित साफ-सफाई तथा साज-सजावट करने हेतु निर्देशित किया। मंडलायुक्त ने विकास प्राधिकरण तथा जल संस्थान को लगने वाले टेंट सिटी के संबंध में तैयारियां करने हेतु भी निर्देशित किया। 

      पुलिस विभाग को लोकल पुलिसिंग, ट्राफिक, फायर, एम्बुलेंस, भीड़ के उचित नियंत्रण तथा उचित जगहों पर माइक लगाने हेतु भी निर्देशित किया।  उन्होंने कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की बहुतायत संख्या को देखते हुए घाटों पर उचित व्यवस्था करने, बाथिंग जेटी लगाने तथा क्रूज आदि के संबंध में भी तैयारियां करने हेतु निर्देशित किया।

**************************************

 बेख़ौफ़ खबर भारत न्यूज़ 

                                  बृजेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)