मंत्री रविंद्र जायसवाल ने 'काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव' के जिला स्तरीय कार्यक्रम के तैयारी की किया समीक्षा

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी। काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव का जनपद स्तरीय कार्यक्रम रविवार से 05 स्थानों पर शुरू हो रहा है। 23 सितम्बर को विजेताओं को प्रमाण पत्र वितरित किया जायेगा। इसके अलावा ग्राम, ब्लॉक एवं जोन स्तर के अन्य प्रतिभागियों को भी प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। 


बताया गया कि 51 हजार ऑनलाइन व 7 हजार ऑफलाइन लोगो ने पंजीकरण कराया था। जोन व जिला स्तर पर 37010 सहित कुल 44000 कुल प्रतिभागियों ने कार्यक्रम में प्रतिभाग किया है। जिला स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के फर्स्ट, सेकंड व थर्ड स्तर के विजेताओं को शर्ट के साथ-साथ विजेता का प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल ने शनिवार को देर रात सर्किट हाउस सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान "काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव" के अब तक हुए कार्यक्रम तथा रविवार से हो रहे जनपद स्तरीय कार्यक्रम की समीक्षा के दौरान उच्च स्तरीय कार्यक्रम आयोजित कराई जाने पर विशेष जोर दिया।

 उन्होंने कहा कि काशी लघु भारत है। कार्यक्रम के दौरान इसकी छवि दिखाई देनी चाहिए। कार्यक्रम में गायन प्रतियोगिता के दौरान 'देश भक्ति कजरी' का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यह लोगों में देशभक्ति का जज्बा पैदा करने वाला रहा।

         उन्होंने प्रधानमंत्री के आगामी वाराणसी आगमन के दौरान आयोजित कार्यक्रम में संस्कृत में राष्ट्रगान एवं कजरी कराए जाने का सुझाव दिया। उन्होंने वाराणसी में हो रहे काशी सांसद सांस्कृतिक कार्यक्रम की सफलता पर प्रसन्नता जताते हुए भरोसा जताया कि निश्चित रूप से यह भविष्य में देश के अन्य जगहों पर भी आयोजित होगा। उन्होंने बताया कि काशी संसद सांस्कृतिक महोत्सव का पूरे देश में जिज्ञासा है। 

उन्होंने काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव कार्यक्रम में वाराणसी के कमिश्नर कौशल राज शर्मा के परफॉर्मेंस की प्रशंसा करते हुए कहा कि मनुष्य की डीएनए में खेल एवं संगीत होता है।

उन्होंने जी20 के सफल आयोजन के जिले के अधिकारियों को बधाई भी दी।कमिश्नर ने बताया कि रविवार 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री का जन्मदिन हैं। यह वाराणसी के लोगो के लिये विशेष उत्साह की हैं। क्योंकि प्रधानमंत्री यहाँ के सांसद भी हैं। वाराणसी में 20 हजार करोड़ से अधिक धनराशि के विकास कार्य कराये गये हैं। रविवार को प्रातः साइक्लोथन हो रहा है। इस अवसर पर होने वाले कार्यक्रम पूरे उत्साह के साथ मनाये जाने की अपील की।

 बैठक में प्रधानमंत्री के आगामी वाराणसी आगमन अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के प्रगति की भी समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर व्यक्तिगत रुचि लेते हुए सभी कार्यों को उच्च स्तरीय तरीके से संपन्न कराए जाने हेतु विशेष निर्देश दिए गए।

        बैठक में कमिश्नर कौशल राज शर्मा, पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन, जिलाधिकारी एस. राजलिंगम, सीडीओ हिमांशु नागपाल सहित अन्य अधिकारी तथा पार्टी के महानगर अध्यक्ष आत्मा विश्वेश्वर, मधुकर चित्रांश, साधना वेदांती, गीता शास्त्री व ई0अशोक यादव आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

******************************

 बेखोफ खबर भारत न्यूज़ 

                                बृजेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)