किसानो को न्याय मिलना चाहिए, किसानों के लिए सरकार गंभीर नहीं-विनय पटेल

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

 वाराणसी:पंचायत प्रकोष्ठ के तत्वाधान में चिरीईगांव के बढ़िया बरियासनपुर में गांव चलो अभियान के तहत एक सभा का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर बोलते हुए पंचायत प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विनय पटेल  ने बताया कि गांव चलो अभियान, पंचायत प्रकोष्ठ के तहत पिछले तीन माह से निरंतर चल रहा है, जिसके तहत प्रदेश के सभी जिलों में गांव में जाकर लोगों को जोड़ने का काम किया जा रहा है और आम आदमी पार्टी के उद्देश्यों को बताने का भी काम किया जा रहा है । साथ ही विनय पटेल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस प्रकार मोदी जी ने 2014 में वादा किया था किसानों की आय दुगनी करेंगे, लेकिन उन्होंने अपने वादा को पूरा नहीं किया और यह भी जुमला साबित हो गया। मोदी के राज में  किसानों की मुसीबतें भी बढ़ने लग गई, उनको खाद तक नहीं मिल पाता है और मोदी सरकार किसानों के लिए काला कानून लाती है इसके विरोध में किसानों को लंबे समय तक धरना देना होता है और इस दरमियान मोदी सरकार के जुल्म की वजह से 700 से ज्यादा किसानों को असमय मौत को मुंह लगाना पड़ता है और तो और उनके केंद्रीय मंत्री के बेटे ने किसानों के ऊपर गाड़ी तक चढ़ा दिए और आज भी केंद्रीय मंत्री अपने पद पर बने हुए हैं।  जिस प्रकार से मोदी सरकार किसानों के लिए कार्य कर रही है ग्रामीणों के लिए काम कर रहीं हैं उससे यह प्रतीत होता है उसको केवल अपने सत्ता से मतलब है भावनात्मक बातों से मतलब है केवल भावनात्मक मुद्दों जैसे की जाति और धार्मिक मुद्दों को उठाकर चुनाव में जाती है और इस मुद्दे पर वोट लेना चाहती हैं लेकिन अब जनता समझदार हो चुकी है, बहकाने में आने वाले नहीं हैं।


कार्यक्रम में प्रदेश प्रवक्ता मुकेश सिंह ने किसानों की दुर्दशा पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि खेती किसानी करके अपना और अपने परिवार का पेट भरना मुश्किल हो गया हैं, इसलियें गाँवो से शहरों की ओर पलायन हो रहा हैं। उन्होंने महिला आरक्षण को तत्काल लागू करने की वकालत की। 


पंचायत प्रकोष्ठ की वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष दिप शिखा  ने महिला आरक्षण पर मोदी सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि यदि सरकार आरक्षण देना चाहती हैं तो तत्काल इसे लागू करें, न कि परिसीमन और जनगणना के नाम पर   सपने बेचने की कोशिश करें।


कार्यक्रम की अध्यक्षता करतें हुए पंचायत प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रमेश पटेल ने कहा कि मोदी सरकार की उलटी गिनती अब चालू हो चुकी हैं। सरकार जनविरोधी कार्यों को  कर रहीं हैं और पूंजीवाद को बढ़ावा दे रहीं हैं, जिससे कि महंगाई चरम पर हैं।

कार्यक्रम में मुख्य साथियो का सहयोग रहा-

  वरिष्ठ उपाध्यक्ष पंचायत प्रकोष्ठ वी.पी.सिंह,प्रदेश उपाध्यक्ष पंचायत प्रकोष्ठ अरविंद पटेल, प्रदेश उपाध्यक्ष व्यापार प्रकोष्ठ सुभाष चौरसिया, प्रदेश सचिव खेल प्रकोष्ठ संतोष शर्मा, मनीष कसौधन, कमलेश यादव, शिवशंकर एडवोकेट, अमित मिश्रा, सुनील कुमार पटेल,विजय कुमार यादव, विनोद विश्वकर्मा, शैलेश वर्मा, राहुल कुमार, विकास यादव,विष्णु, आदी उपस्थित रहे. 

**********************************

 बेख़ौफ़ खबर भारत न्यूज़ 

                                 बृजेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)