बरेका में साइबर सुरक्षा पर व्याख्यान

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी : :रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार आज दिनांक 26.10.2023 को बनारस रेल इंजन कारखाना के प्राविधिक प्रशिक्षण केंद्र के ऑडिटोरियम में साइबर सुरक्षा जागरूकता पर व्यााख्यान का आयोजन किया गया । 


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर एस.के. श्रीवास्तव ने मुख्य वक्ता को पुष्प  गुच्छ प्रदान कर स्वा‍गत किया । मुख्य वक्ता बी.एच.यू. के डॉ. रौशन सिंह ने साइबर सुरक्षा के बारे में सभी उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को विस्तारपूर्वक अवगत कराया । विदित हो कि इस वर्ष साइबर सुरक्षा अभियान का विषय है "हमारी दुनिया को सुरक्षित करें" । विश्व स्तर पर अक्टूबर महिने में राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा जागरूकता माह के रूप में मनाया जाता है । 


प्रमुख मुख्य यांत्रिक इंजीनियर शिशिर दत्त ने भी साइबर सुरक्षा एवं अपने साथ घटित साइबर से संबंधित घटनाओं के विषय में जानकारी साझा किया,उल्लेखनीय है कि आज की दुनिया में, साइबर अपराध को रोकने के लिए, जनता के बीच, विशेषकर कमजोर वर्गों और समूह के बीच साइबर स्वच्छता के बारे में जागरूकता फैलाना आवश्यक है । 


साइबर खतरा पैदा करने वाले लोग अद्यतन और नवीनतम तकनीकों का उपयोग कर रहे हैं । 


इसका उद्देश्य सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों के बीच साइबर सुरक्षा जागरूकता बढ़ाना और राष्ट्र की साइबर लचीलापन बढ़ाना है। प्रमुख मुख्य इंजीनियर  विनोद बमपाल, मुख्य सतर्कता अधिकारी पी.के.चौधरी, मुख्य गुणता आश्वासन प्रबंधक प्रवीण कुमार, जन सम्पर्क अधिकारी राजेश कुमार सहित काफी संख्या में बरेका अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे । अंत में धन्यवाद ज्ञापन मुख्य यांत्रिक इंजीनियर-क्यू.एम.एस. रामजन्म चौबे ने किया ।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)