सरदार वल्लभभाई पटेल जी की जयन्ती पर राष्ट्र की एकता और अखंडता बनाए रखने हेतु पुलिस कर्मियों को दिलाई गयी शपथ

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी :31 अक्टूबर" को भारत की एकता के सूत्रधार कहे जाने वाले लौह पुरुष सरदार पटेल जी की जयंती है। 


महान स्वतंत्रता सेनानी सरदार वल्लभभाई पटेल जी देश के पहले उप-प्रधानमंत्री और पहले गृहमंत्री रहे।जब भारत आजाद हुआ था तब देश करीब 562 रियासतों में बंटा था। इन्हें भारत में मिलाने में सरदार पटेल जी ने सबसे अहम भूमिका निभाई। यह वजह है कि वह भारतीय एकता के प्रतीक बन गए। उनका जन्मदिवस देश भर में "राष्ट्रीय एकता दिवस" के तौर पर मनाया जाता है।

 इसी क्रम में आज दिनांक 31.10.2023 को पुलिस उपायुक्त वरुणा जोन अमित कुमार द्वारा "लौह पुरुष" सरदार वल्लभभाई पटेल जी की जयन्ती (राष्ट्रीय एकता दिवस) के अवसर पर अपने कार्यालय प्रांगण मे सरदार वल्लभभाई पटेल जी के छायाचित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।


 उक्त अवसर पर अपर पुलिस उपायुक्त वरुणा जोन मनीष शांडिल्य एवं अधीनस्थ अधिकारी / कर्मचारीगणों को ईमानदारी, कर्तव्य निष्ठा की शपथ दिलाकर, राष्ट्र की एकता और अखंडता बनाए रखने में अपनी भागीदारी के लिए संबोधित किया गया,


 तत्पश्चात उ0प्र0 पुलिस में अपनी साफ-सुथरी क्षवि और कर्तव्यनिष्ठा के लिए वरुणा जोन व अपराध शाखा में नियुक्त पुलिसकर्मियों को गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा स्वीकृत अतिउत्कृष्ट सेवा पदक/उत्कृष्ट सेवा एकमेव पालिका भी अमित द्वारा किया गया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)