किसी भी पक्ष से प्रभावित हुए बिना प्रभावी कार्यवाही करें-जिलाधिकारी

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी:सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन तथा जिलाधिकारी एस राजलिंगम द्वारा पिण्डरा तहसील में जनसुनवाई करते हुए कहा कि फरियादियों की शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित किया जाय, जिससे एक ही शिकायत पर फरियादी को बार-बार तहसील के चक्कर न लगाना पड़े।जिलाधिकारी के तहसील पहुंचते ही मुसहर व अन्य अनुसूचित जाति की महिलाओं को एक व्यक्ति रशीद अली व उसके परिवार द्वारा फाइनेंस बैंक के कर्मचारियों से मिलकर पशुपालन तथा दुकान के नाम पर लाखों रुपए की ठगी की गयी और उनके नाम पर बैंक ऋण लेकर स्वयं हड़प लिया।


 जिलाधिकारी ने एसीपी पिण्डरा को दोषी लोगों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही का निर्देश दिया।सुनवाई के दौरान सरकारी जमीनों पर दबंगों द्वारा कब्जा किये जाने की शिकायतों पर लेखपाल और प्रतिसार निरीक्षकों के अलावा अन्य जिम्मेदार तहसील कर्मियों के खिलाफ कड़ी  कार्यवाही की चेतावनी दी।

शिवलोचन पुत्र स्व. खेलावन हरिजन निवासी ग्राम भरथीपुर अनेई, बड़ागांव के वृद्ध निवासी के भाई द्वारा पुस्तैनी जमीन से नाम हटवा पर कब्जा करने की शिकायत पर एसडीएम पिण्डरा को निर्देशित किया कि जांच करायें और आवश्यक कार्रवाई कर आख्या प्रस्तुत करें।कोइरीपुर के दिनेश सिंह ने शिकायत की कि इंदरकपुर, ग्राम कृष्णापुर खुर्द में तालाब सं 29 रकबा 1.4790 हेक्टेयर पर भू-माफिया 2008 में उपजिलाधिकारी न्यायालय से नाम खारिज कर तालाब दर्ज कराया गया। 2009 में इलाहाबाद उच्च न्यायालय का स्थगन आदेश, अपर आयुक्त वाराणसी मंडल वाराणसी को स्थगन आदेश प्राप्त हुआ कि जब तक मुकदमे का निस्तारण न हो तब तक भू माफिया को बेदखल ना किया जाए। 

जिलाधिकारी ने अपर आयुक्त न्यायिक को शीघ्र मुकदमा निस्तारण हेतु निर्देशित किया।मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल, एडीएम प्रशासन, एसडीएम पिण्डरा, एसीपी पिण्डरा द्वारा भी फरियादियों की शिकायतें सुनी गयीं। इस अवसर पर सभी सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

**********************************

 बेख़ौफ़ खबर भारत न्यूज़

                           बृजेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)