उद्यमियों की समस्याओं को प्राथमिकता पर निदान करने हेतु सम्बन्धित विभागीय अधिकारी सार्थक प्रयास करें :जिलाधिकारी

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

समय सीमा के उपरांत भी आवेदन लंबित रहने पर भूगर्भ जल विभाग के अधिकारी का एक दिन का वेतन अदेय करते हुए स्पष्टीकरण उपलब्ध कराने हेतु किया गया निर्देशित 



वाराणसी,: जिलाधिकारी एस राजलिंगम द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बन्धु की बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देश दिया गया कि उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सम्बन्धित विभाग उद्यमियों की समस्याओं को निस्तारित कराने के ठोस प्रयास करें।

 दिनांक 30 नवंबर 2023 को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में उद्यमियों की समस्याओं के समाधान हेतु जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक राइफल क्लब सभागार में जनपद के प्रमुख औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारी एवं संबंधित विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति में संपन्न हुई।  


 ईंट भट्ठों को पीएनजी गैस आपूर्ति किए जाने की संभावना तलाशने के लिए जिलाधिकारी द्वारा गेल  के अधिकारी को निर्देशित किया गया कि इस संबंध में फीजिबिलिटी स्टडी कर समिति को अवगत कराएं।निवेश मित्र पोर्टल की समीक्षा के क्रम में समय सीमा के उपरांत भी आवेदन लंबित रहने पर  जिलाधिकारी द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई  तथा भूगर्भ जल विभाग के अधिकारी के द्वारा समय अंतर्गत निस्तारण नहीं किए जाने के संबंध में स्पष्ट कारण नहीं बताए जाने से  उनका एक दिन का वेतन अदेय करते हुए स्पष्टीकरण उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया गया। 


    ऋण योजनाओं के समीक्षा के क्रम में  उन्होंने मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना में विशेष प्रयास कर आवेदन प्रेषित किए जाने हेतु उद्योग विभाग तथा लंबित आवेदनों को बैंकों के माध्यम से शीघ्रता से स्वीकृत एवं वितरण कराए जाने हेतु  अग्रणी जिला प्रबंधक को निर्देशित किया गया । 


      अवैध ईंट भट्ठों की बंदी के संबंध में  उच्च न्यायालय द्वारा पारित किए आदेश को पूर्णतया लागू कराने के संबंध में ईंट निर्माता परिषद के अध्यक्ष कमलाकांत पांडे  द्वारा समिति का ध्यान आकृष्ट  कराया गया, 


जिस पर जिलाधिकारी द्वारा संबंधित विभागीय अधिकारियों- जीएसटी, खनन, जिला पंचायत एवम पुलिस विभाग को सख्ती  से कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। ईंट भट्ठा श्रमिकों के बच्चों के लिए क्रेच की व्यवस्था किए जाने के संबंध में सहायक श्रमायुक्त को ईंट भट्टा स्वामी के माध्यम से संपर्क कर अनुपालन करने हेतु निर्देशित किया गया। 

    विद्युत विभाग से संबंधित बिंदुओं में  औद्योगिक स्थान में विद्युत आपूर्ति में ट्रिपिंग, विद्युत कनेक्शन से संबंधित समस्या तथा मैटेरियल  इंस्पेक्शन से संबंधित बिंदु पर  विद्युत विभाग के अधिकारियों को नियमानुसार तत्परतापूर्ण कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया।


 औद्योगिक आस्थान चांदपुर में अवस्थित इकाइयों के लिए कच्चे माल की आपूर्ति हेतु नो एंट्री में प्रवेश दिए जाने के संबंध में मोहन सराय से लेकर औद्योगिक स्थान चांदपुर तक  के लिए अनुमति हेतु पुनः विचार किए जाने के लिए यातायात पुलिस को निर्देशित किया गया। बैठक में उपस्थित निवेशक 1. मेसर्स टेसियो कूलिंग सिस्टम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड 2.कपूर  रग्स वीवर्स 3.स्वदेशी फ्यूल्स के समस्याओं के समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी  द्वारा विद्युत विभाग एवम  राजस्व विभाग को समाधान हेतु निर्देशित किया  गया। 


इस बैठक में जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी , उपायुक्त उद्योग,  अपर जिला अधिकारी प्रशासन, अपर नगर आयुक्त अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी गण , जनपद के प्रमुख उद्यमी  वाराणसी व्यापार मंडल अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा , कमलाकांत पांडे , पीयूष अग्रवाल, ज्योति शंकर मिश्र, विपिन अग्रवाल तथा अन्य उद्यमी गण उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)