आकाश हेल्थकेयर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में निःशुल्क लीवर ट्रांसप्लांट व लीवर डिजीज कैम्प का आयोजन।

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी ।  आकाश हेल्थकेयर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने वाराणसी शहर में विनोद डायग्नोस्टिक सेंटर के सहयोग से लिवर से संबंधित समस्याओं को दूर करने और शहर के निवासियों को विशेष परामर्श देने के उद्देश्य से एक मुफ्त लिवर डिजीज और ट्रांसप्लांट कैम्प का आयोजन 26 नवंबर  रविवार को किया गया। यह कैम्प 24 घंटे की हेल्पलाइन से समर्थित था। इस कैम्प के जरिये सभी जरूरतमंदों को व्यापक स्वास्थ्य देखभाल सहायता प्रदान की गई।


कैम्प की सफलता और इसका प्रभाव लिवर की देखभाल का स्तर बढ़ाने और निवारक स्वास्थ्य देखभाल उपायों को प्रोत्साहित करने के लिए आकाश हेल्थकेयर के अटूट समर्पण को रेखांकित करता है। सामुदायिक स्वास्थ्य के प्रति प्रतिबद्धता के साथ अस्पताल का लक्ष्य सभी के लिए सक्रिय स्वास्थ्य प्रथाओं और सुलभ चिकित्सा हस्तक्षेप की वकालत करना है।


इस कैम्प में दिल्ली के प्रमुख चिकित्सा विशेषज्ञ उपस्थित थे, जिन्होंने फैटी लिवर, हेपेटाइटिस और लिवर सिरोसिस जैसी अन्य स्थितियों पर ध्यान केंद्रित करने के साथ-साथ पित्ताशय की पथरी, और पित्त नली के विकारों और पैन्क्रियाटिक कैंसर जैसे मुद्दों पर अपनी विशेषज्ञता की पेशकश की। निःशुल्क परामर्श के साथ-साथ डॉ. अजिताभ श्रीवास्तव, एमबीबीएस, एमएस, डीएनबी, एएसटीएस, एफएसीएस, निदेशक और सीनियर कंसल्टेंट, लिवर रोग और ट्रांसप्लांट डिपार्टमेंट और डॉ. विशाल कुमार सिंह, एमबीबीएस, एमडी, रेडियोडायग्नोसिस ने मरीजों को निःशुल्क अल्ट्रासाउंड की सुविधा प्रदान की।


इस अवसर पर एफएसीएस डॉ अमिताभ श्रीवास्तव ने बताया कि हमारा कैम्प के आयोजन का उद्देश्य है कि आम लोगों को लिवर सम्बंधित परामर्श से स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जाए। आज कैम्प में सैकड़ों लोगों की निशुल्क जांच एवं परामर्श की सुविधा प्रदान किया गया। 


एमडी डॉ विशाल सिंह ने कहा कि आज के कैम्प की सफलता को देखते हुए हम लोग आगे भी निशुल्क अल्ट्रासाउंड जांच का कैम्प आयोजित करते रहेंगे। हमारा लक्ष्य है कि स्वास्थ्य समास्याओं जूझ रहे लोगों को निरोगी काया प्रदान कर सकूं।


बता दे कि आकाश हेल्थकेयर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में तेजी से उभरता नाम है। नई दिल्ली में 230 बिस्तरों वाला सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के अपनी शुरूआत बाद आज ताशकंद (उज़्बेकिस्तान) में 50 बिस्तरों वालें मल्टी स्पेशयलिटी सुविधा से लैस भारत के बाहर पहला काॅपोऺॏरेट हेल्थकेयर ब्रांड बन गया। अब आगरा में अपनी सिंगल स्पेशलिटी फेसिलिटी, आकाश आॉर्थोसिटी के उद्घाटन के साथ टियर-।। श्रेणी के भारतीय शहरों में प्रवेश कर लिया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)