एनडीआरएफ ने चलाया विशेष स्वच्छता पखवाड़ा

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी। एनडीआरएफ के बचावकर्मियों द्वारा वाराणसी, चंदौली एवं क्षेत्रीय प्रतिक्रिया केंद्र, लखनऊ, गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) तथा भोपाल (मध्य प्रदेश) में दिनांक 01-12-2023 से 15-12-2023 तक स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के अन्तर्गत विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है।


उसी कड़ी में आज एनडीआरएफ बचावकर्मियों द्वारा केंद्रांचल कॉलोनी, बडा लालपुर, वाहिनीं मुख्यालय परिसर, वाराणसी में तथा महर्षि वेदव्यास मंदिर, साहूपुरी, चंदौली में स्वच्छता अभियान चलाया गया। एनडीआरएफ के अधिकारियों एवं बचाव कर्मियों ने स्वच्छता अभियान में बढ़ चढ़ कर भाग लिया।


मनोज कुमार शर्मा, उप महानिरीक्षक ने बताया कि एनडीआरएफ टीमों द्वारा अपने आसपास के क्षेत्र में लगातार स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। आपदाओं में राहत बचाव कार्यों के लिए एनडीआरएफ सदैव तत्पर रहती है और इसके अतिरिक्त स्वच्छता एवं पर्यावरण संरक्षण में भी अपना योगदान देती है। 


इस अभियान के माध्यम से स्थानीय जनता के बीच स्वच्छता का संदेश फैलाया गया। स्वच्छता मानव समुदाय का एक आवश्यक गुण है यह हमें बहुत सी बीमारियों से बचाती है तथा स्वच्छता से हमारी सात्विक प्रवृत्ति को बढ़ावा मिलता है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ रखें और अपने आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ एवं साफ-सुथरा वातावरण दें।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)