रामजानकी मंदिर में श्री राम विवाह पंचमी को भजन-कीर्तन से गुंजा राम दरबार।

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी । 17 दिसंबर, दिन रविवार को रामपुर सदानंद बाजार स्थित प्रभु श्री रामजानकी मंदिर में आज राम विवाह पंचमी के दिन सुबह से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी।


सुबह बाबा का अभिषेक करने के बाद रामजानकी दरबार के कपाट भक्तों के लिए खोल दिया गया, सुबह 10 बजे से भजन कीर्तन का कार्यक्रम आरंभ हुआ जो 12  बजे भोग आरती के बाद भक्तों में प्रसाद वितरण कर संपन्न हुआ।  वहीं दूसरी ओर शाम 4 बजे से 6:30 तक सुंदरकांड पाठ का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।



यह जानकारी मंदिर महंत जगदीश दीक्षित ने दी और बताया काशी के मशहूर गायक पगलाबाबा के भजनों में भक्तों ने खूब लगाए जय श्री राम के नारे साथ ही महिला गायिका ने भी अपने भजनों की धुन पर भक्तों को खुब थिरकाया। 


मंदिर महंत जगदीश दीक्षित बताया ये वो दरबार हैं जहां तुलसीदास खुद आकर प्रभु श्री रामचन्द्र की पुजा अर्चना किया करते थे और धर्म सम्राट कारपात्री जी महाराज यहां आकर ध्यान लगाया करते थे।


मंदिर परिसर में आयोजित भजन संध्या कार्यक्रम के दौरान ही काशी के वरिष्ठ पत्रकार डॉ कैलाश सिंह विकास, चक्रवर्ती विजय नावड, आनन्द सिंह अन्ना, मुकेश पाण्डेय, बृजेश सिंह को महाराज जी द्वारा भगवान के श्री  चरणों का माला पहनाकर आशीर्वाद प्रदान किया गया।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)