खादी एवं ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में काशीवासियों के लिए विभिन्न प्रकार के उत्पाद उपलब्ध

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी। उ०प्र० खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड वाराणसी द्वारा खादी उत्सव-2023 का पंद्रह दिवसीय अर्बन हॉट का आयोजन प्रांगण चौकाघाट में किया गया है।इस अर्बन हॉट के प्रांगण में हर किस्म के खादी उपलब्ध है, जिसमें खादी के स्टालों में ऊनी शाल,सिल्क की साडियां,सूती खादी के वस्त्र, कम्बल,कुर्ता,शदरी गद्दा, रजाई,चादर,कारपेट एवं सिले सिलाये खादी के परिधान उपलब्ध हैं


एवं ग्रामोद्योगी उत्पादों में लगने वाले स्टाल में जैम,जेली, आचार,मुरब्बा,अगरबत्ती, नमकीन,लकड़ी के फर्नीचर, आलमारी,बक्सा,आयुर्वेदिक औषधी,दर्द निवारक तेल इत्यादि उपलब्ध है।रास रंग संस्था लखनऊ द्वारा नाटक "अजब मशीन की गजब कहानी" का मंचन सरिता यादव के निर्देशन में किया गया। 



मुख्य पात्र में धीरेन्द्र पाण्डेय, बृजेश कुमार चौबे, राहुल गौतम, आयुष प्रजापति एवं अनामिका रावत थे।जिला ग्रामोद्योग अधिकारी यू पी सिंह ने बताया कि प्रदर्शनी में दिनांक 25.12.2023 की कुल बिकी 1.65 करोड़ है। प्रदर्शनी में प्रतिदिन सायंकाल सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजित किया जा रहा है। काशी की जनता प्रदर्शनी में मयपरिवार खरीदारी के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यकम का भी आनंद उठा रही है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)