विश्व हिंदू महासंघ द्वारा निकाला गया शोभायात्रा

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी। विश्व हिंदू महासंघ के द्वारा एक शोभायात्रा मलदहिया से निकल गई शोभायात्रा में आगे आगे स्कूल के स्काउट गाइड बैंड बाजे के साथ चल रहे थे सभी के हाथों में केसरिया ध्वज जैसे प्रभु श्री राम का आज ही अभिषेक होने जा रहा है


राम सनातन संस्कृति के महानायक हैं।राम विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा भारत की सांस्कृतिक प्रतिष्ठा की वापसी है. महासंघ इसका श्रीगणेश वाराणसी की शोभायात्रा से किया गया।विश्व हिंदू महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष भिखारी  प्रजापति ने कहा कि अयोध्या में राम  विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा,आततायियों द्वारा क्षतिग्रस्त किये गए मान बिंदुओं को महिमा मंडित करने तथा भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की आधारशिला  है।

शोभायात्रा के संयोजक  तथा वाराणसी के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि रामलला  की प्राण प्रतिष्ठा का दिन सनातन संस्कृति के स्वाभिमान,पौरुष व पराक्रम का दिन होगा।प्राण प्रतिष्ठा को भव्य बनाने के लिए 24 दिसंबर के निहितार्थ आज विश्व हिंदू  महासंघ के बैनर तले एक विशाल शोभा यात्रा निकाली गई,



अपराह्न 1 बजे से मलदहिया चौराहा से निकलीं शोभा यात्रा लहुराबीर,  चेतगंज, बेनियाबाग, नयी सड़क, गिरजाघर चौराहे से होती हुई राजेंद्र प्रसाद घाट पर पहुंची, वहां पर शीतला माता, प्रभु श्रीराम व गंगा आरती से संपन्न हुआ । शोभायात्रा में डमरू दल , पंजाबी ढोल,नगाड़ा,डीजे के साथ प्रभु श्रीराम,काशी विश्वनाथ,संकट मोचन, गुरु गोरखनाथ ,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कट आउट शोभा बढ़ा रहे थे. 



प्रयागराज से पधारे जितेंद्र निषाद बजरंगी,  हनुमान जी की जीवंत भूमिका में शोभायात्रा के आकर्षण के केंद्र रहे। यात्रा की व्यवस्था देख रहे श्रीवास्तव ने कहा कि,  शोभा यात्रा में प्रदेश पदाधिकारियों  के साथ शहर के हजारों  गणमान्य नागरिक उपस्थित थे और यहीं से महासंघ का,, हर घर अयोध्या, घर घर राम,कार्यक्रम शुरू हो गया।प्रदेश महामंत्री  ओम प्रकाश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री  योगी महाराज अयोध्या के त्रेतायुगीन वैभव को वापस लाने तथा पूरी नगरी को राममय करने के लिए प्रयत्नशील हैं.




कार्यक्रम में प्रमुख रूप से रुद्र कुमार पाठक,जयशंकर केसरी,तपेश्वर चौधरी, शशिकान्त श्रीवास्तव, गंगाशर्मा कौशिक,श्रीमती संतोष मिश्र, रेखा श्रीवास्तव, अमृता श्रीवास्तव ,मनोज कुमार प्रजापति,संजय पांडे दिग्विजय सिंह राना,दिग्विजय किशोर शाही,अखिलेश सिंह,प्रेमनाथ दुबे अमृता श्रीवास्तव बाबूलाल आशीष श्रीवास्तव, बीना राय, पूनम जायसवाल, संजय तिवारी शशि कला सिंह ओम प्रकाश यादव किरण देवी, राधिका साहनी अनीता देवी मणि मिश्रा संजय सिंह, तरनदीप सिंह गांधी,निश्चित सेठ, हजारों की संख्या में भी हिन्दू महासंघ के कार्यकर्ता पदाधिकारी और मातृ शक्ति शोभायात्रा में सम्मिलित रहे।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)