पीएम के कार्यक्रम के दृष्टिगत उपायुक्त सहकारिता सोमी सिंह के नेतृत्व मे सहकारिता विभाग के अधिकारियो ने की कार्रवाई

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी।प्रधानमंत्री के आगमन के  प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल के आसपास साफ-सफाई और अतिक्रमण हटाने के कार्य मे तेजी आई है।


इसी क्रम मे गुरूवार को उपायुक्त सहकारिता सोमी सिंह के नेतृत्व मे सहकारिता विभाग के अधिकारियो ने बुलडोजर और ट्रेक्टर से अपनी देखरेख मे जिला सहकारी फेडरेशन मे अतिक्रमण और व्याप्त गंदगी को हटवाया।

उल्लेखनीय है कि कटिंग मेमोरियल मे पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर मंडलायुक्त वाराणसी ने सुरक्षा और पार्किग की दृष्टि से निकटस्थ जिला सहकारी फेडरेशन के परिसर का दौरा किया था ,उनके निर्देश पर उपायुक्त सहकारिता सोमी सिंह ने अपने मातहतों के साथ परिसर का दौरा किया और साफ-सफाई तथा अतिक्रमण हटाने के सख्त निर्देश दिए।


गुरूवार को सुबह उपजिलाधिकारी सदर  पहुंचे और सचिव अवधेश सिंह से अतिक्रमण की सूची तलब की। उपजिलाधिकारी ने चेतावनी दी कि दो घंटे मे अतिक्रमण हटा लिये जाए वर्ना उन्हे तुड़वा दिया जायेगा।


उपायुक्त सोमी सिंह के निर्देश पर अधिकारियो ने बलपूर्वक अतिक्रमण हटवा दिये।अतिक्रमण हटाने का कार्य शुक्रवार को भी जारी रहेगा।


उपायुक्त सोमी सिंह ने पीएम के कार्यक्रम स्थल से दिखाई देने वाली शीतगृह की दीवार की तत्काल रंगाई पोताई के निर्देश दिए,जिस पर देर शाम तक कार्य प्रारंभ भी हो गया।


सचिव अवधेश सिंह ने बताया कि  गंदगी फैलाने के लिए डीसीएफ के सभी किरायेदारो और दुकानदारो पर जुर्माना लगा दिया है और साफ-सफाई और बुलडोजर का खर्च भी किरायेदारो से वसूल किया जाएगा।


उपायुक्त सहकारिता के साथ  संतोष कुमार प्रशासक, मनोज सिंह एडीसीओ, नीरज आनंद एडीसीओ,विजय कुमार एडीसीओ इत्यादि मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)