मंडलायुक्त व जिलाधिकारी ने नगर में आयोजित स्वच्छता अभियान का किया शुरुआत

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी। मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने मैदागिन स्थित भारतेंदु हरिश्चन्द्र उद्यान (कंपनी बाग) में आयोजित स्वच्छता अभियान में भाग लिया।


मंडलायुक्त ने कंपनी बाग के अंदर स्थित मंदाकिनी कुंड में भी झाड़ू लगाकर स्वच्छ अभियान को गति दी। गौरतलब है कि अयोध्या में होने जा रहे भगवान श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा के क्रम में से प्रदेश भर में आज से स्वच्छता अभियान आयोजित हो रहा है।

इस अवसर पर बोलते हुए मंडलायुक्त ने कहा कि वैसे तो हम लोग रोज ही साफ-सफाई करते पर पूरे प्रदेश में भगवान श्रीराम के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के तहत आयोजित यह सफाई अभियान बेहद खास है। हम सभी को इसमें बढ़चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए ताकि स्वच्छता अभियान को गति मिल सके और हम अपने आस-पास से गंदगी को खत्म कर सकें। इस अवसर पर आयोजित स्वच्छता अभियान में मंडलायुक्त के पुत्र अथर्व ने भी झाड़ू लगाकर सफाई अभियान में भाग लिया। 


नगर में आयोजित हो रहे स्वच्छता अभियान के क्रम में जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने अधिकारियों के साथ दशाश्वमेध घाट पर झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान को गति दी। जिलाधिकारी ने चिरंजन पार्क में स्थापित रैन बसेरा का औचक निरीक्षण किया तथा वहाँ की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी भी ली। इस दौरान वहां के रजिस्टर को चेक करते हुए उन्होंने वहाँ रह रहे लोगों से मिल रही व्यवस्था की जानकारी ली साथ ही सख्त हिदायत दिया कि किसी भी दशा में कोई लापरवाही न होने पाये। 



जिलाधिकारी ने बताया कि वाराणसी में लगभग 100 मंदिरों में जिला प्रशासन की ओर से साफ-सफाई, उनकी साज सज्जा तथा भजन-कीर्तन के कार्यक्रम आयोजित होंगे। इसके आलावा विभिन्न मंदिरों में उनके प्रशासन द्वारा स्वतः कार्यक्रमों को आयोजित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि सभी सरकारी भवनों की साज-सज्जा को भी निर्देशित किया गया है ताकि प्राण-प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को और भव्य स्वरूप दिया जा सके।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)