रामनगरी में रामलला के ससुराल से आया वस्त्र, आभूषण और मेवा-मिष्ठान का उपहार,-ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने नेपालवासियों का किया भव्य स्वागत

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

अयोध्या।  अयोध्या 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव से पहले अयोध्या उत्सव का केंद्र बन चुकी है। रामलला के लिए ननिहाल सहित देश के अलग अलग राज्यों से भक्त उपहार भेंट कर रहे हैं। इसी कड़ी में श्रीराम के ससुराल से जनकपुरवासी शनिवार को ने उपहार लेकर अयोध्या पहुंचे।


उपहार लाए गए वस्त्र, आभूषण, मेवा व मिष्ठान राम मंदिर ट्रस्ट को समर्पितकियागयाकारसेवकपुरम में नेपाल से आए 1500 से अधिक की संख्या में जनकपुर वासियों ने रामलला के लिए 1100 थाल में सजे रत्न, आभूषण, मिष्ठान, फल, मेवा, वस्त्र को ट्रस्ट को समर्पित किया। ट्रस्ट महासचिव चंपत राय को रामलला का सखा मानते हुए जनकपुर की महिलाओं ने ससुराल की गलियों से स्वागत किया।ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय कहा की राम लला मंदिर में 5 वर्षीय बालक रूप में विराजमान होंगे, जिनका अभी जनेऊ संस्कार भी नहीं हुआ है। उनकी प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी। कहा कि नेपाल और भारत का रिश्ता त्रेता युग से चला रहा है। नेपाल के क्षेत्र से आए उपहार को प्रसाद के रूप में भक्तों में वितरित किया जाएगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)