सैलानियों की सुरक्षा को काशी में खुलेगी तीन पर्यटक चौकी:

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

अस्सी घाट, नमो घाट और स्वर्वेद मंदिर के पास नई पुलिस चौकी खोलने की मंजूरी



वाराणसी । काशी में बढ़ते पर्यटकों की संख्या को देखते हुए उप्र सरकार अब सैलानियों की सुरक्षा को कठोर कदम उठाएगी। प्रदेश सरकार बनारस में तीन नई पुलिस चौकियां बनाएगी। शासन ने पुलिस कमिश्नर की सहमति के बाद अस्सी घाट, नमो घाट और स्वर्वेद मंदिर के पास नई पुलिस चौकी खोलने की मंजूरी दी है। शासन से हरी झंडी मिलने के बाद अब जमीन की तलाश शुरू हो गई है और अगर सबकुछ सही समय पर हुआ तो मार्च तक पर्यटन चौकियां सक्रिय हो जाएंगी।

पुलिस आयुक्त कमिश्नरेट वाराणसी मुथा अशोक जैन ने बताया कि गंगा के घाटों के दोनों छोर नमो घाट और अस्सी घाट पर सैलानियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पर्यटक पुलिस चौकी स्थापित की जा रही है। वहीं, दुनिया के सबसे बड़े मेडिटेशन सेंटर स्वर्वेद मंदिर के प्रधानमंत्री के हाथों उद्घाटित होने के बाद यहां सैलानियों की संख्या बढ़ रही है। वाराणसी-गाजीपुर रोड पर स्थित स्वर्वेद मंदिर में पर्यटकों और श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए यहां भी पर्यटक पुलिस चौकी खोली जाएगी। उन्होंने बताया कि तीनों पर्यटक पुलिस चौकी में पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रहेगी।

बताते चलें कि बनारस के प्रमुख स्थलों पर देश दुनिया से आने वाले पर्यटकों की संख्या बढ़ती जा रही है और विभिन्न चुनौतियों के बीच नई चौकियां मददगार बनेगी। इसमें उप-निरीक्षक, महिला उप निरीक्षक, हेड कांस्टेबल, महिला आरक्षी समेत वाहन और कंप्यूटर समेत अन्य आधुनिक सुविधाएं भी देने की कवायद होगी।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)