श्री राम अक्षत यात्रा महोत्सव में दिखा धार्मिक एकता , अनुसूचित समाज की अगुवाई में निकली कलश शोभायात्रा

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

कड़ाके की ठंड के बीच राम मंदिर स्थापना पर महिलाओं का दिखा जोश


रायबरेली। तीर्थ क्षेत्र अयोध्या में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी एक ऐतिहासिक दिन बनाने जा रहा है। अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जहां विश्व भर से विभिन्न प्रकार के उपहार भेंट किए जा रहे हैं। वहीं रायबरेली में डिघिया में  समुदाय के लोग अयोध्या में होने वाले रामलला की स्थापना को लेकर अत्यधिक उत्साहित हैं।


गौरतलब है।कि यहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग सेवा प्रमुख गया प्रसाद व विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष विवेक  दिन रात अयोध्या जनपद से आए पूजित अक्षत व पत्रक को वितरित कर रहे है और अपने घरों में ही 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा के दिन दीपावली मनाए। यही नहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के रायबरेली विभाग सेवा प्रमुख गया प्रसाद शुक्ल के नेतृत्व में दलित और मलिन बस्तियों में भी जाकर अक्षत और पत्रक वितरण किया जा रहा है।


यही नहीं डिघिया शोभायात्रा महिलाएं भी काफी उत्साहित है और घर-घर जाकर 22 जनवरी को दीपावली मनाए जाने के लिए आग्रह कर रही हैं। यहां महिलाओं का एक समूह ठंड को मात देते हुए राम नाम में रमकर डिघिया गांव कस्बे को राममयी बना दिया है। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में लाल बहादुर पासी, राजनारायन मौर्य, कमलेश वर्मा, राजू पासी, ओम प्रकाश गौतम, धर्मेंद्र मौर्य आदि का सहयोग रहा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)