जिलाधिकारी ने सोलर रूफटाप के 200 लाभार्थीयों को ध्वज वाहक के रूप में सम्मानित करते हुए दिए प्रमाण पत्र

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी। 25000 सोलर रूफटाप अभियान वाराणसी योजनांतर्गत कलेक्ट्रेट स्थित जिला राइफल क्लब सभागार में रविवार को सम्मान समारोह आयोजित कर जिलाधिकारी एस.राजलिंगम द्वारा सोलर रूफटाप के 200 लाभार्थीयों को ध्वज वाहक के रूप में सम्मानित करते हुए प्रमाण पत्र वितरित किया गया।जिलाधिकारी ने इस अवसर पर मौजूद लोगों को बताया कि सोलर रूफटाप योजना के लाभ के संबंध में कहा गया कि सोलर रूफटाप योजना बहुत ही उपयोगी योजना है।


सोलर रूफटाप पर वर्तमान में केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा सब्सिडी प्रदान किया जा रहा है। सोलर रूफटाप के उपयोग से आने वाले समय में बिजली के बचत के साथ-साथ पर्यावरण को भी प्रदूषित होने से बचाया जा सकता है। वर्तमान में जनपद वाराणसी में दो माह में 25000 सोलर रूफटाप लगाये जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिसका यूपीनेडा द्वारा व्यापक रूप से डोर टू डोर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। जिससे लोगो में सोलर रूफटाप के प्रति जागरूकता आ रही है, और हमे विश्वास है कि हम जल्द ही इस टारगेट को पूर्ण कर लेगे। उन्होने सोलर रूफटाप के लाभार्थीयो को प्रमाण-पत्र दिया गया। 


कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी नगर आलोक कुमार वर्मा के अलावा यूपीनेडा विभाग के समस्त नोडल अधिकारी, यूपीनेडा में इम्पैनल्ड वैण्डर आदि उपस्थित रहे।सम्मान समारोह में एक लाभार्थी के साथ एक छोटी बच्ची को दुलारते हुए जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने उसे गोद में उठाया और पुचकारते हुए उसका नाम पूछा।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)