महाहशवरात्रि पर्व की तैयारियों को लेकर महापौर ने की समीक्षा बैठक

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी। आगामी दिनांक-08 मार्च 2024 को महा शिवरात्रि पर्व को लेकर महापौर अशोक कुमार तिवारी से आज नगर निगम सभागार में सभी विभागाध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक की गयी।


महापौर ने बैठक में निर्देशित किया गया कि वाराणसी नगर में सभी छोटे बड़े शिवालयों के आसपास सड़क/ गली मरम्मत, साफ सफाई, सूने का छिड़काव, फागिंग इत्यादि कराये जाने के निर्देश दिये गये। महापौर के द्वारा सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि इस कार्य हेतु क्षेत्रीय पार्षदगण से सम्पर्क भी करें, एवं उनसे वार्ता कर आवश्यक मुलभूत व्यवस्थायें करायें। महापौर के द्वारा महाप्रबन्धक जलकल को निर्देशित किया गया कि गलियों में तथा मंदिरों के तरफ जाने वाले मार्ग पर अभियान चलाकर सीवर सफाई का कार्य पूर्ण करायें, किसी भी दशा में पर्व के समय सीवर सड़कों पर न बहे।



 सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि महाशिवरात्रि पर्व पर वाराणसी में लाखों की संख्या में श्रद्धालु,वाराणसी दर्शन करने के लिये आयेगें, इसलिये वे अपना कार्य प्रत्येक दशा में दिनांक-06 मार्च तक पूर्ण कर अवगत करायें। प्रभारी अधिकारी परिवहन को निर्देशित किया गया कि नगर निगम के वाहनों को प्रत्येक दशा में जोनल व्यवस्था के तहत चिन्हित स्थानों पर वाहन खड़ा करें। थानों में बन्द गाड़ियों को अभी तक न छोड़ाने के कारण प्रभारी अधिकारी परिवहन पर नाराजगी व्यक्त की गयी,निर्देशित किया गया कि व्यक्तिगत रूप से रूचि लेकर दो दिनों के अन्दर सभी बन्द गाड़ियों को थानों से मुक्त करायें तथा सभी गाड़ियों का इनश्योरेन्स तत्काल पूर्ण करायें। 




नगर निगम की कबाड़ गाड़ियों को निलामी करने हेतु निर्देशित किया गया। महापौर के द्वारा जन शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतने के कारण सम्बन्धित कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया।बैठक में प्रभारी नगर आयुक्त  दुष्यन्त कुमार मौर्य, मुख्य अभियन्ता  मोइनुद्दीन, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा0 प्रदीप कुमार महाप्रबन्धक जलकल विजय नारायण मौर्य,सचिव जलकल ओ0पी0 सिंह, पशुचिकित्सा अधिकारी डा0 अजय प्रताप सिंह, पी0आर0ओ0 संदीप श्रीवास्तव एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)