मंडलायुक्त की अध्यक्षता में गंजारी में बनने वाले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम हेतु बैठक सम्पन्न

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी । मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में मंडलीय सभागार में गंजारी में बनने वाले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम हेतु बैठक आयोजित हुई। बैठक का प्रमुख उद्देश्य निर्माण कार्य शुरू होने से पहले विभिन्न विभागों से (एनओसी) अनापत्ति प्रमाणपत्र प्राप्त करना है ताकि विभागों के बीच समन्वय स्थापित कर कार्यों में तेजी लाया जा सके।


बनने वाले स्टेडियम की भूमि अधिग्रहण का कार्य पूरा हो चुका है जिसके स्टेडियम निर्माण का टेंडर एलएनटी कंपनी को मिला है। एलएनटी कंपनी द्वारा बताया गया की बाउंड्री का कार्य गतिमान है जिसके बाद मुख्य बाउंड्री का कार्य शुरू होगा। पर्यावरण मंजूरी के लिए जरूरी कागजात संबंधित विभाग में जमा किया गया है



 जिसको जल्द ही मंजूर करा लिया जायेगा। अग्निशमन, एनएचएआई तथा सिंचाई विभाग द्वारा भी एनओसी के संबंध में पूरी कार्रवाई जल्द पूरा करने का आश्वासन मंडलायुक्त के समक्ष दिया गया। मंडलायुक्त ने स्टेडियम में प्रवेश आदि के संबंध में उचित दिशानिर्देश भी संबंधित प्राधिकारियों को दिये। गौरतलब है कि रिंग रोड के किनारे बनने वाले इस अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम की क्षमता लगभग तीस हजार दर्शकों की होगी। बैठक में एनओसी हेतु जिला पंचायत, अग्निशमन विभाग, वन विभाग, प्रदूषण नियंत्रण, जलकल, बिजली, जल प्राधिकरण समेत विभिन्न विभागों के नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)