46 वीं सब जूनियर नेशनल कैरम चैंपियनशिप का जीवनदीप स्कूल चांदमारी में हुआ रंगारंग उद्घाटन

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी। 46  वीं सब जूनियर नेशनल कैरम चैंपियनशिप  का जीवनदीप  स्कूल  चांदमारी में  वाराणसी जोन के पुलिस  महानिरीक्षक पीयूष मोर्डिया के हाथों रंगारंग  उद्घाटन हुआ ।


टीम चैंपियनशिप  के प्रथम चक्र  के मैचों में बालिका वर्ग  में यू0पी ने उड़ीसा को 2=1 से , तेलंगाना ने हरियाणा को 3=0 से, महाराष्ट्र  ने पंजाब को 3=0 से , बिहार ने विदर्भ  को 2=1  से , पुन्डूचेरी ने केरल को 3=0 से , तमिलनाडु ने मध्य प्रदेश  को हराकर  पूरे अंक अर्जित  किये ।

समाचार  देने तक  मैचों का सिलसिला देर रात तक जारी रहा । अपने उद्घाटन  सम्बोधन में मुख्य  अतिथि मोर्डिया ने कहा कि जीवन के हर क्षेत्र  में तभी कामयाब  हुआ  जा सकता है जब  सकारात्मक  भाव से सही दिशा में  एकाग्रचित्त  होकर निरंतर प्रयास  किया जाये , भले ही गति धीमी हो  परंतु परस्पर  सहयोग से  हर लक्ष्य को प्राप्त  किया जा सकता है ।

समारोह  के सम्बोधित  करते हुये इंटरनेशनल कैरम फेडरेशन के सेक्रेटरी जनरल  वी0डी0 नारायण  ने कहा कि कैरम खेल  जीवन में सफल होने का तीन वो महत्वपूर्ण मंत्र, लक्ष्य के प्रति एकाग्रता , प्रतिबध्दता  और त्वरित  निर्णय  लेना सिखाता है जिससे जीवन  के हर क्षेत्र  में आगे बढ़ने बड़ी मदद मिलती है ,आल ईन्डिया कैरम फेडरेशन  की जनरल  सेक्रेटरी  श्रीमती भारती नारायण  ने कहा कि हमें गर्व  है कि  इस खेल की बदौलत  आज  देश के विभिन्न  सरकारी और अर्ध  सरकारी संस्थानों  में नौकरियां  कर रहे हैं ।

समारोह की अध्यक्षता करते हुये डाक्टर अशोक सिंह  ने कहा कि हमारा जीवनदीप शिक्षण संस्थान  खेलों को प्रोमोट करने के सदैव  तत्पर रहता है और इसी का परिणाम  है हमारे इस परिसर  में चौदहवीं बार कैरम की नेशनल  प्रतियोगिता आयोजित  हो रही है ,इस अवसर  जीवनदीप शिक्षण संस्थान  की वाइस  चेयरपरसन  डाक्टर अंशू सिंह  सहित राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  गुरिल्ला सिंह,काशी राम राणा,  सरदार रणवीर सिंह शिराजुद्दीन, रमेश वर्मा, अशोक कुमार पाण्डेय,भूपेंद्र  प्रताप  सिंह,मोहम्मद  अरशद अश्विनी चक्रवाल,  सन्दीप यादव, अभिषेक  विश्वकर्मा, प्रसाद, झुनझुन गुप्त  आदि लोग उपस्थित  रहे ।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)