उत्तरप्रदेश के तीन बड़े आईपीएस अधिकारी का तबादला,वाराणसी के नये कमिश्नर बने मोहित अग्रवाल

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के तीन बड़े आईपीएस अधिकारियों का सोमवार को तबादला कर दिया गया. मोहित अग्रवाल आईजी एटीएस को वाराणसी का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है, जबकि वाराणसी के पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन को पुलिस भर्ती बोर्ड में भेजा गया है. नीलाब्जा चौधरी को एडीजी एटीएस बनाया गया है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार और रविवार को बनारस के दौरे पर थे. स्थानीय नेताओं के साथ पीएम मोदी की 8 संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मीटिंग हुई थी. उसमें कमिश्नर को लेकर कई नेताओं ने शिकायत की थी. सोमवार को वाराणसी के पुलिस कमिश्नर का ट्रांसफर कर दिया गया.पीएम मोदी के वाराणसी के दौरे के दौरान वाराणसी में आईपीएस अधिकारी मुथा अशोक जैन पुलिस कमिश्नर थे.अब उन्हें यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड में ट्रांसफर किया गया है. नीलाब्जा चौधरी जो कि पहले लखनऊ में पुलिस महानिरीक्षक पी.ए.सी. के पद पर तैनात थे. अब उन्हें लखनऊ में ही पुलिस महानिदेशक एटीएस की जिम्मेदारी दी गई है,


आईपीएस अधिकारी मोहित अग्रवाल की लखनऊ में तैनाती अक्टूबर 2021 में हुई थी. इसके पहले वह  कानपुर में अपनी सेवाएं दे रहे थे।जुलाई 2019 में उन्हें कानपुर में तैनात किया गया था.मोहित अग्रवाल कानपुर के बिकरू कांड के बाद से खाससुर्खियों में आए थे. मोहित अग्रवाल नेविकास दुबे के गुर्गों को पुलिस के संग हुई मुठभेड़ में ढेर किया था. इसके साथ ही वह अपने कार्यकाल में फर्रुखाबाद जिले में दो दर्जन से ज्यादा बच्चों किडनैपर के चंगुल मुक्त कराया गया था. अपराधियों और माफिया के खिलाफ उन्होंने एक खास अभियान चलाया हुआ था. मोहित अग्रवाल ने औरैया में के पूर्व एमएलसी कमलेश पाठक के खिलाफ कार्रवाई की थी. सपा नेता समेत अपराधियों व माफियाओं के करोड़ों की संपत्ति जब्त कराई थी.

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)